scorecardresearch
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस: अनिल देशमुख के बाद अब बेटे ऋषिकेश पर शिकंजा, ED ने आज पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को 12 घंटे की पूछताछ के बाद अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया था. देशमुख अभी 6 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में हैं. पूछताछ में जांच एजेंसी ने पाया था कि अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

ईडी ने इसी हफ्ते अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया. ईडी ने इसी हफ्ते अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईडी ने ऋषिकेश देशमुख को पूछताछ के लिए समन जारी किया
  • 6 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में हैं अनिल देशमुख
  • परमबीर सिंह ने लगाए थे देशमुख पर वसूली के आरोप

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर शिकंजा कसता जा रहा है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. बताया जा रहा है कि उन्हें शनिवार को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है. इस मामले में जांच एजेंसी अनिल देशमुख को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को 12 घंटे की पूछताछ के बाद अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया था. देशमुख अभी 6 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में हैं. पूछताछ में जांच एजेंसी ने पाया था कि अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया

क्या है मामला?
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में पूर्व कमिश्नर ने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृह मंत्री रहते हर महीने सचिन वाझे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी. इसके साथ ही देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं.
 
दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी एक गाड़ी मिली थी. इस मामले में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे का नाम सामने आया था. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उस समय के मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया और उन्हें होमगार्ड का डीजी बना दिया गया. इसके बाद परमबीर सिंह का ये पत्र सामने आया था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×