scorecardresearch
 

ड्रग केस: 18 जनवरी तक NCB कस्टडी में भेजे गए समीर खान

ड्रग केस में गिरफ्तार किए गए समीर खान को कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कस्टडी में भेज दिया है. एनसीबी को समीर खान की 18 जनवरी तक कस्टडी मिली है.

मुंबई में एनसीबी दफ्तर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी (फाइल फोटो) मुंबई में एनसीबी दफ्तर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं समीर खान
  • ड्रग केस में समीर को NCB ने किया गिरफ्तार

ड्रग केस में गिरफ्तार किए गए समीर खान को कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कस्टडी में भेज दिया है. एनसीबी को समीर खान की 18 जनवरी तक कस्टडी मिली है. आपको बता दें कि समीर खान को कल गिरफ्तार किया गया था. उन पर किंगपिन करण सजनानी को फाइनेंस करने का आरोप है. समीर खान, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं.

ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और राहिला फर्नीचरवाला को 16 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में विशेष सरकारी वकील अतुल सर्पांडे ने अदालत को बताया कि समीर खान के मामले में नई गिरफ्तारी के कारण उन्हें इन दोनों आरोपियों की हिरासत की जरूरत है. इसके अलावा सर्पांडे ने अदालत को बताया कि खान और फर्नीचरवाला के बीच पैसे का लेन-देन लाखों में हैं और उन्हें इसकी और जांच करने की आवश्यकता है.

करण सजनानी ने किए थे कई खुलासे

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि करण सजनानी से पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि समीर खान ने सजनानी द्वारा चलाई जा रही ड्रग सप्लाई चेन में पैसा लगाया था. सजनानी द्वारा आपूर्ति की जा रही ड्रग केवल मुंबई में ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में पहुंचाई जाती थी. सजनानी, यूपी के रामपुर में भी ड्रग सप्लाई चेन  चला रहा था, जिसके बाद एजेंसी ने कल छापेमारी की थी.

बुधवार को समीर खान से एनसीबी ने 12 घंटे तक पूछताछ की थी और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. एनसीबी की एक टीम ने समीर खान के बांद्रा स्थित आवास पर भी तलाशी ली. सूत्रों ने कहा कि एनसीबी ने खान के साथ डिजिटल लेन-देन में सजनानी के साथ उसके रिश्ते के बारे में गंभीर सबूत मिले हैं.

देखेंः आज तक Live TV

एनसीबी के अधिकारियों ने दावा किया कि किंगपिन करण सजनानी और समीर खान के बीच 20000 रुपये का लेनदेन हुआ था. पिछले हफ्ते ही करण सजनानी को गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान उसके पास से 200 किलोग्राम ड्रग बरामद की गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें