scorecardresearch
 

पुलवामा का विरोध, मुंबई के क्रिकेट क्लब में ढकी गई इमरान खान की तस्वीर

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया. बोर्ड की बैठक में इस तस्वीर को हटाने का निर्णय लिया जाएगा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पुलवामा आतंकी हमले का हर तरफ विरोध हो रहा है. शनिवार को मुंबई में क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) ने हमले का विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया. सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा कि सीसीआई खेलों का क्लब है और हमारे यहां मौजूदा व अतीत के क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं. हम मौजूदा घटनाक्रम पर इस तरीके से अपनी नाराजगी जताना चाहते थे. हमने अभी इसे ढक दिया है, लेकिन कह नहीं सकते कि कब इस पर से पर्दा हटाया जायेगा.

प्रेमल उदानी ने कहा कि हम इमरान खान की क्रिकेट साख का सम्मान करते हैं, लेकिन साथ ही वह पाकिस्तान के पीएम हैं और हम सिर्फ अपनी सेना और हमारे देश के लिए अपनी एकजुटता दिखा रहे हैं. हमने उनके तस्वीर को अस्थायी रूप से ढक दिया है, लेकिन हम जल्द ही सीसीआई से उनकी तस्वीर को स्थायी रूप से हटाने का निर्णय करेंगे. यह एक वीकेंड है और हमें उम्मीद है कि कुछ दिनों में विस्तृत बोर्ड बैठक होगी और इस तस्वीर को हटाने का निर्णय लिया जाएगा.

बता दें, बीसीसीआई की मान्य ईकाई सीसीआई का मुख्यालय ब्रेबोर्न स्टेडियम पर है. सीसीआई के समूचे परिसर में दुनिया भर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं. इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है. इमरान भारत के खिलाफ दो बार ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेल चुके हैं. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 1989 में नेहरू कप मैच में यहां आस्ट्रेलिया को हराया था, जिसमें वह मैन आफ द मैच थे.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैंय पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है. जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान के ही पंजाब प्रांत में रहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें