scorecardresearch
 

कोरोना वैक्सीन के चलते बच्ची की मौत? जानें- क्या है वायरल तस्वीर का सच

कोरोना वैक्सीन के चलते मौत के दावे के साथ सोशल मीडिया पर मुंबई की एक बच्ची की तस्वीर वायरल हुई है. यहां यह बताया जा रहा है कि वैक्सीन लेने की वजह से बच्ची की मौत हो गयी है. लेकिन इसपर बीएमसी ने स्पष्टिकरण देते हुए कहा है कि बच्ची की मौत हार्ट अटैक से हुई है. 

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BMC ने कहा हार्ट अटैक से हुई मौत
  • BMC ने कहा- पोस्टमॉर्टम को राजी नहीं तैयार

कोविड के साथ लड़ाई में अगर कोई सब से कारगर हथियार वैक्सीन है, मगर जो चीज आपकी जान बचा सकती है, वो आपकी जान भी ले सकती है. ऐसे ही दावे के साथ सोशल मीडिया पर मुंबई की एक बच्ची की तस्वीर वायरल हुई है. यहां यह बताया जा रहा है कि वैक्सीन लेने की वजह से बच्ची की मौत हो गयी है.

वायरल हो रही एक तस्वीर में सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि बच्ची की मौत वैक्सीन की डोज लेने के बाद हुई है. लेकिन इसपर बीएमसी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि बच्ची की मौत हार्ट अटैक से हुई है. 

बच्ची की मौत पर बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि "घाटकोपर में जब बच्ची की वैक्सीन से मौत की खबर सोशल मीडिया पर आई तो बीएमसी ने उसकी जानकारी लेने के लिए परिवार वालों से बात की तो पता चला कि उस बच्ची की मौत हार्ट अटैक से हुई है. लेकिन क्या वैक्सीन की वजह से अटैक आया. इसकी जानकारी का पोस्ट मोर्टेम से पता चलेगा, लेकिन उनका परिवार इसके लिए तैयार नहीं. उन्होंने कहा- हम खुद परिवार से मिलेंगे, क्योंकि यह मामला गंभीर है. 

दरअसल, जिस बच्ची की मौत हुई है, वो मुंबई के घाटकोपर इलाके में रहती है. 8 जनवरी को राजावाड़ी अस्पताल में बच्ची ने वैक्सीन ली थी और 11 जनवरी को उसकी मौत हो गई. निधन के बाद सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर के साथ एक ट्वीट वायरल हुआ. जिसमें दावा किया गया उसकी मौत वैक्सीन की वजह से हुई है.

बीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि बच्ची आर्या के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की पुष्टि हुई है. उसके परिवार ने पुष्टि की है कि कार्डियक अरेस्ट के कारण यह एक प्राकृतिक मौत थी. उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति मिले. उनकी तस्वीर का दुर्भावनापूर्ण रूप से उपयोग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×