scorecardresearch
 

MP: दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग से क्यों की भोपाल आईजी के ट्रांसफर की मांग!

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी उपचुनाव वाले जिलों में प्रशासनिक अफसरों का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित कर सकती है.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए ज्ञापन दिया
  • आईजी उपेंद्र जैन का तबादला करने की मांग उठाई

मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंचे और जहां-जहां उपचुनाव होने हैं, वहां पदस्थ अफसरों के ट्रांसफर की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी उपचुनाव वाले जिलों में प्रशासनिक अफसरों का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित कर सकती है.

कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए ज्ञापन दिया कि भोपाल रेंज के आईजी उपेंद्र जैन का तबादला किया जाए क्योंकि उपचुनाव वाली ब्यावरा सीट राजगढ़ जिले में आती है जो भोपाल रेंज के तहत आता है. उपेंद्र जैन राजगढ़ के मूल निवासी हैं तो वो निष्पक्ष चुनाव नहीं करा सकते, इसलिए उनका ट्रांसफर किया जाए.

इसके अलावा करैरा विधानसभा सीट के थाना दिनारा के टीआई रिपु दमन सिंह को हटाने की भी मांग की. उन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. शिकायत में मुरैना के एसपी अनुराग सुजानिया और सुमावली विधानसभा के तीन थाना प्रभारियों को तत्काल हटाने की मांग की गई है. 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीणा  राणा ने सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आश्वस्त किया है कि वे इन सभी मामलों में तत्काल कार्रवाई करेंगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें