scorecardresearch
 

विजयवर्गीय बोले- रोहित आतंकी के लिए नमाज पढ़ता था, आत्महत्या नहीं कर सकता

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'रोहित कमजोर छात्र नहीं था कि छोटी-सी घटना पर आत्महत्या कर ले.'

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

अपने अंदाज-ए-बयां के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अब छात्र रोहित वेमुला मामले में विवादास्पद बयान दे दिया है. विजयवर्गीय ने शनिवार को रोहित की खुदकुशी पर दुख तो जताया, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि जो छात्र आतंकी के लिए नमाज पढ़ता हो, बीफ पार्टी करने की बात करता हो, वह कमजोर नहीं हो सकता और आत्महत्या नहीं कर सकता.

इंदौर में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'रोहित कमजोर छात्र नहीं था कि छोटी-सी घटना पर आत्महत्या कर ले. जिस छात्र ने आतंकवादी याकूब मेमन की फांसी पर नमाज पढ़ी हो, जो बीफ पार्टी करने की बात कहता हो और भगवा रंग देखते ही उसे फाड़ने की बात करता हो, वो आत्महत्या नहीं कर सकता. यह एक जांच का विषय है और जांच के बाद विरोधियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे.'

पीएम को बदनाम करने की साजिश
उन्होंने छात्र की खुदकुशी पर मोदी सरकार को लेकर आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश है. गौरतलब है कि शनिवार को रोहित वेमुला का जन्मदिन भी है. हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र जहां न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन और अनशन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार देर शाम यूनिवर्सिटी पहुंच चुके हैं. वह भी छात्र के परिजनों के साथ अनशन पर बैठे हैं.

मंदिर-मस्जिद में महिलाओं को मिले बराबर का अधिकार
दूसरी ओर, शनि शिंगणापुर विवाद पर विजयवर्गीय ने कहा कि मंदिर हो या मस्जिद महिलाओं को बराबर का अधिकार मिलना चाहिए. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मंदिरों में परंपरा है, जहां महिलाएं नहीं जातीं. हमारे यहां परंपराओं को महत्व दिया जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें