scorecardresearch
 

पूर्व CM बाबूलाल मरांडी के बेटे समेत 20 लोगों की हत्या में शामिल हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

बहुचर्चित चिलखारी नरसंहार में आरोपी नक्सली कोल्हा यादव को भेलवाघाटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार नक्सली कोल्हा यादव चरकापत्थर थाना इलाके का रहने वाला है.

X
गिरिडीह में पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली गिरिडीह में पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हार्डकोर नक्सली कोल्हा यादव गिरफ्तार
  • बहुचर्चित चिलखारी नरसंहार का है आरोपी

झारखंड पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बहुचर्चित चिलखारी नरसंहार में आरोपी नक्सली कोल्हा यादव को भेलवाघाटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व पुलिस टीम ने चरकापत्थर में छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार नक्सली कोल्हा यादव चरकापत्थर थाना इलाके का रहने वाला है. भेलवाघाटी के थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने इसकी पुष्टी करते बताया कि चिलखारी नरसंहार की घटना में नामजद नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है. नरसंहार के बाद से ही कोल्हा यादव फरार था.

क्या है  चिलखारी नरसंहार
26 अक्टूबर 2007 को भाकपा माओवादियों के द्वारा नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया था. इसमें झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी समेत कुल 20 लोग मारे गए थे. उमवि चिलखरियोडीह स्थित फुटबॉल मैदान पर तूफान स्पॉटिंग क्लब चिलखारी के द्वारा फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

इसके समापन दिवस पर फुटबॉल मैदान के बगल में आदिवासी जतरा कार्यक्रम 'सोरेन ओपेरा' का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के दौरान मध्य रात्रि में भाकपा माओवादियों के द्वारा कार्यक्रम स्थल को कब्जे में लेकर अंधाधुंध फायरिंग कर नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया था.

(सत्यजीत कुमार के साथ गिरिडीह से सूरज सिन्हा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें