scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: त्राल में जाकिर मूसा ग्रुप के तीन अलकायदा आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे. अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा ने पिछले दिनों कश्मीर में अपनी जड़े फैलाने के मकसद से गजवा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाने और मूसा को इसका प्रमुख बनाने की घोषणा की थी.

मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद (मध्य) और इसहाक (दाये ऊपर) के रूप में हुई है मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद (मध्य) और इसहाक (दाये ऊपर) के रूप में हुई है

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित त्राल में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. वहीं दो और आतंकियों के छुपे होने की आशंका के बीच सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है. वहीं पूरे पुलवामा जिले में इंटरनेट कनेक्शन काट दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी अलकायदा के एरिया कमांडर जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे. मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद और इसहाक के रूप में हुई है. अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा ने पिछले दिनों कश्मीर में अपनी जड़े फैलाने के मकसद से गजवा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाने और मूसा को इसका प्रमुख बनाने की घोषणा की थी.

दरअसल सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को त्राल के गुलाब बाग इलाके में तीन आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना ने एसओजी (स्पेशन ऑपरेशन ग्रुप) और सीआरपीएफ के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर दी. ऐसे में खुद को सुरक्षा बलों से घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने इलाके में मोर्चा संभाल लिया.

यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि सीएम महबूबा मुफ्ती को बुधवार के दिन पुलवामा जिले में कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखनी थी, लेकिन ऐन मौके पर उनका यह दौरा टाल दिया गया. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में इस बदलाव की कोई वजह तो स्पष्ट नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ की आशंका के मद्देनजर ऐसा किया होगा.

बता दें कि घाटी से आतंकियों के खात्मे के लिए सेना ने ऑपरेेशन ऑलआउट तैयार किया है. इनमें आतंकियों की लिस्ट बनाई गई है. उसी लिस्ट के आधार पर लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. पिछले करीब एक महीने में तकरीबन 115 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें