scorecardresearch
 

15 अगस्त के बाद पाकिस्तान ने फिर की सीनाजोरी, सीमा की 7 चौकियों पर फायरिंग

स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पड़ोसी मुल्क ने जम्मू के पुंछ में मेंढर के पास एलओसी पर भारी गोलीबारी की है. सुबह 9.30 बजे बालाकोट इलाके में  पाकिस्तान की ओर से भारी मशीनगनों से फायरिंग की गई.

X
Ceasefire violation
Ceasefire violation

स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पड़ोसी मुल्क ने जम्मू के पुंछ में मेंढर के पास एलओसी पर भारी गोलीबारी की है. सुबह 9.30 बजे बालाकोट इलाके में  पाकिस्तान की ओर से भारी मशीनगनों से फायरिंग की गई. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए भारी गोलीबारी की. इससे पहले रात भर जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा और अर्निया सेक्टर की 6 चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई. दोनों ओर से कोई नुकसान होने की खबर नहीं है.

पिछले 7 दिनों में यह पाकिस्तान की ओर से पांचवां सीजफायर उल्लंघन है. पाकिस्तान ने देर रात 2:30 बजे सीमा से सटी आरएसपुरा सेक्टर की पित्तल चौकी और टेंट गार्ड पर फायरिंग शुरू की. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी कम शक्ति वाले हथियारों से करारा जवाब दिया.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने अपनी थट्टी, घुग, लालियल और जमशेद से कम शक्ति के हथियारों और 82 एमएम मोर्टार से भारतीय चौकियों पर हमले किए.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी रेंजर्स पिछले हफ्ते भारतीय सेना की उस जवाबी कार्रवाई का बदला लेने की फिराक में है, जिसमें पाकिस्तान के दो नागरिकों की मौत हो गई थी और 6 घायल हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें