scorecardresearch
 

J-K: घर में चल रही थीं भाई के जन्मदिन की तैयारियां, मासूम बहन को उठा ले गया तेंदुआ

बडगाम अद्दा ने बार्बी ड्रेस पहना था और सिर पर क्राउन रखा था, वह अपने परिजनों को भाई के केक काटने के मौके पर बुला रही थी. कुछ देर बाद ही लॉन में खड़ी अद्दा को तेंदुआ उठा ले गया.

X
तेंदुए ने पांच साल की बच्ची को बनाया अपना शिकार. (सांकेतिक तस्वीर) तेंदुए ने पांच साल की बच्ची को बनाया अपना शिकार. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भाई का जन्मदिन मनाने की तैयारियों में जुटी थी अद्दा
  • अगले दिन मिले अद्दा के शरीर के कुछ अंग
  • परिवार में पसरा मातम का माहौल

जम्मू कश्मीर में एक पांच वर्षीय बच्ची मीर अद्दा को घर के लॉन से तेंदुआ उठा ले गया. इस दर्दनाक हादसे से थोड़ी देर पहले अद्दा अपने भाई के जन्मदिन पर केक काटने की तैयारियों में जुटी थी. अद्दा ने बार्बी ड्रेस पहनी थी और सिर पर क्राउन रखा था. वह अपने परिजनों को भाई के केक काटने के मौके पर बुला रही थी. कुछ देर बाद ही लॉन में खड़ी अद्दा को तेंदुआ उठा ले गया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक घटना बडगाम जिल के ओमपुरा इलाके की है. अद्दा को सब प्यार से अद्दा रानी बुलाते थे. घटना के बाद खुशियों भरा माहौल मातम में बदल गया. अद्दा के चाचा एजाज अहमद ने बताया कि अद्दा कुछ दिन पहले अपने नानी के घर से अपने सात वर्षीय भाई अली का जन्मदिन मनाने लौटी थी. वह तैयार होकर गार्डन में पहुंची थी. उसने अपने पापा से जल्दी चाय पीकर नीचे आने के लिए कहा था.

कुछ देर के बाद यह घटना हुई. अद्दा के परिजन जब उसे तलाशने निकले तो उन्हें खून के कुछ धब्बे और एक गुड़िया मिली जिसे अद्दा ने घटना के दौरान साथ ले रखा था. तीन जून के बाद अगले दिन परिजनों को अद्दा के शरीर के कुछ अंग मिले. इस घटना के बाद परिवार गहरे शोक में है. कोरोना नियमों के चलते लोग संवेदना जताने उसके घर नहीं आ सके. लोगों ने ट्विटर के जरिए अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं.

इसपर भी क्लिक करें-  कुल्लू: बीच सड़क पर लोगों के साथ खेलता दिखा तेंदुआ, वीडियो हुआ वायरल
 
अद्दा पड़ोसियों के बीच भी काफी चहेती थी लोग उसे बहुत दुलार करते थे. इस घटना के बाद सभी का दिल बैठ गया है. अद्दा को खुद को 'अद्दा रानी' कहलाना पसंद था. उसने ट्विटर पर एक वीडियो की नकल करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया था. अद्दा के परिवार पर आफतों का पहाड़ टूटा है. हाल ही में इसी साल अद्दा की दादी का भी निधन हो गया था.जिला प्रशासन इंसानों के बीच जंगली जानवरों के आने की घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें