scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: बर्फबारी में फंसे लोगों को मदद पहुंचाने में जुटी पुलिस, बनाया खास प्लान

जम्मू-कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी ने लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है. कुलगाम से अब तक 20 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा चुका है. जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

 बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी, कुलगाम से 20 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा (फोटो आजतक) बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी, कुलगाम से 20 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलगाम से 20 परिवारों का रेस्क्यू
  • भारी बर्फबारी से जमी सड़के
  • बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी से लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. स्थानीय प्रशासन लोगों को हर संभव मदद पहुंचा रहा है. लगातार हो रही बर्फबारी के बीच पुलिस ने कुलगाम से अब तक 20 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा है. इस मुश्किल वक्त में पुलिस के जवान लोगों की मदद को भी आगे आ रहे हैं. इसके लिए कश्मीर के हर जिले में विशेष कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जहां से बर्फबारी पर पूरी नजर रखी जा रही है. 

जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DMA) द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है. साथ ही कुलगाम के ऊंचे इलाकों में रहने वाले 20 परिवारों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बता दें कि उधमपुर, बारामुला, सोनमार्ग-जोजीला और गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में भी भारी बर्फाबारी का अलर्ट है. 

वहीं सोपोर से पुलिस को खबर लगी कि एक महिला का शव ले जा रही गाड़ी भारी बर्फबारी के बीच फंस गई है. सूचना मिलते ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंची और गाड़ी को निकाला और शव को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया. स्थानीय जनता पुलिस की इस तरह की मदद से काफी खुश है.     

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें, कुपवाड़ा जिले में बर्फ के नीचे दबकर महिला रहमी बेगम की मौके पर ही मौत हो गई. कश्मीर में रविवार से हो रही भारी बर्फबारी में कई मकान ढह गए हैं या कई क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें