scorecardresearch
 

कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट, कुलगाम में 22 परिवार रेस्क्यू, फ्लाइट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों से जारी बर्फबारी (Snowfall) लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DMA) द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

कश्मीर में बर्फबारी (फोटो-Rouf A Roshangar aajtak) कश्मीर में बर्फबारी (फोटो-Rouf A Roshangar aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कश्मीर में लगातार चौथे दिन फ्लाइट्स प्रभावित
  • बर्फीले तूफान और भूस्खलन की चेतावनी जारी

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों से जारी बर्फबारी (Snowfall) लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Jammu and Kashmir Disaster Management Authority) ने पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा और बांदीपोरा समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी (Avalanche Warning) जारी की है.

हिमस्खलन का अलर्ट, लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह
जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DMA) द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है. साथ ही कुलगाम के ऊंचे इलाकों में रहने वाले 22 परिवारों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बता दें कि उधमपुर, बारामुला, सोनमार्ग-जोजीला और गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में भी भारी बर्फाबारी का अलर्ट है. 

देखें: आजतक LIVE TV

एयरपोर्ट पर बिछी बर्फ की चादर, कई उड़ानें रद्द
कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच विजिबिलिटी कम होने से श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन आज (बुधवार) लगातार चौथे दिन निलंबित है. घाटी पहुंचने वाली दर्जनों उड़ानें रद्द (Flights Cancelled) की जा चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट के रन वे पर जमीं बर्फ को हटाने का काम जारी है. लेकिन लगातार भारी बर्फबारी और कम विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट्स शुरू नहीं हो सकती हैं. बता दें कि घाटी में भारी बर्फबारी के चलते पिछले 3 दिन से विमानों का परिचालन निलंबित है. 

गौरतलब है कि बर्फबारी के कारण रविवार से लगातार कई फ्लाइ्टस रद्द की जा रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी कश्मीर, गुलमर्ग, बनिहाल-रामबन, पुंछ, राजौरी, किश्तवाड़ और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अगले दो दिनों में मध्यम से भारी बर्फबारी की संभावना है. हालांकि, आज दोपहर के बाद मौसम में कुछ सुधार होने और विजिबिलिटी क्लियर होने की उम्मीद है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें