scorecardresearch
 

फारूक अब्दुल्ला बोले- कश्मीर पर हो पाकिस्तान से बात, 370 करेंगे हम बहाल

अपने भाषण के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में तब तक अमन नही आ सकता जब तक अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान से बात नही हो जाती. 

X
एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला
एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा
  • 'कश्मीर पर हो पाकिस्तान से बात'

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने फिर कश्मीर को लेकर पाकिस्तान राग अलापा है. उन्होंने साफ कर दिया है कि घाटी में शांति तभी हो पाएगी जब भारत सरकार फिर पाकिस्तान से बातचीत शुरू करेगी. इस समय फारूक अब्दुल्ला राजौरी पुंछ जिले के दौरे पर हैं जहां पर वो अपने वर्करों के साथ जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. 

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

अपने भाषण के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में तब तक अमन नही आ सकता जब तक अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान से बात नही हो जाती. उन्होंने यहां तक कहा कि जम्मू कश्मीर के साथ केंद्र ने बेईमानी की है. 370,35 ऐ को तोड़ कर और हमारी रियासत को केंद्र शासित प्रदेश बना कर.

फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र ग्रह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कहा कि कश्मीर में शाह यह कह रहे हैं कि जब रियासत को बहाल किया जाएगा और डिलिमिटेशन होगा, उसके बाद ही चुनाव पर बात की जाएगी. लेकिन यही केंद्र सरकार की सबसे बड़ी बेईमानी है. फारूक अब्दुल्ला ने लोगों को आश्वस्त किया कि यदि हमारी सरकार आती है इंशाल्लाह हम 370 और 35 ऐ को जरूर वापस लाएंगे. 

शाह का कश्मीर दौरा, कई आश्वासन

अब एनसी प्रमुख की तरफ से ये बयान तब आए हैं जब अमित शाह कश्मीर दौरे पर हैं. अभी घाटी में लगातार आतंकी घटनाएं हो रही हैं और बाहरी लोगों को भी निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में शाह ने कश्मीर दौरे पर जा ना सिर्फ सुरक्षाबलों का मनोबल बढ़ाया है, बल्कि आतंकवाद के खिलाफ भी एक सख्त रणनीति बनाने की बात कही है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि अब घाटी में विकास यात्रा को नहीं रोका जा सकता है. किसी भी हालात में अब घाटी की शांति को भंग नहीं किया जाएगा और सभी के साथ न्याय होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें