scorecardresearch
 

गुरुग्राम में करंट लगने से तेंदुए की मौत, मौके पर वन विभाग की टीम

हरियाणा के गुरुग्राम में करंट लगने से एक तेंदुए एक मौत गई है. सोहना के मंडावरा गांव में तेंदुआ पेड़ पर चढ़ा था तभी वह बिजली की नंगे तार से चिपक गया और उसकी मौत हो गई.

करंट लगने से तेंदुए की मौत (फोटो- हैदर) करंट लगने से तेंदुए की मौत (फोटो- हैदर)

हरियाणा के गुरुग्राम में करंट लगने से एक तेंदुए एक मौत गई है. सोहना के मंडावरा गांव में तेंदुआ पेड़ पर चढ़ा था तभी वह बिजली की नंगे तार से चिपक गया और उसकी मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके बाद वन्य अधिकारियों ने तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लिया.

करंट लगने से मारे गए तेंदुए एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो एक पेड़ पर चढ़ा हुआ और बिजली के नंगे तारों के बीच फंसा हुआ दिख रहा है. बिजली का हाईवोल्टेज करंट लगने से तेंदुए को बचने तक मौका भी नहीं मिला और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

जब स्थानीय लोगों ने तेंदुए को तारों के बीच फंसा देगा तो उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. उसने तेंदुए के शव को कब्जे में लिया. इस दौरान मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ भी इकट्ठी रही.

इससे पहले जनवरी महीने में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में तेंदुआ घुस आया और एक पेड़ पर चढ़ गया. वन विभाग और पुलिस की टीम ने ज्वॉइंट ऑपरेशन कर बड़ी कोशिश के बाद किस तरह से तेंदुए को जिंदा सुरक्षित बचाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें