scorecardresearch
 

हरियाणा चुनाव: CM मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट से होंगे BJP उम्मीदवार!

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे.

मनोहर लाल खट्टर (तस्वीर- PTI) मनोहर लाल खट्टर (तस्वीर- PTI)

  • खट्टर करनाल सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
  • सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया है कि भाजपा फिर से राज्य में सरकार बनाएगी. चुनाव आयोग द्वारा राज्य की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के कुछ घंटों बाद खट्टर ने ट्वीट किया था, 'लोकतंत्र के इस महापर्व के लिए हमारी पार्टी पूरी तरह तैयार है.'

खट्टर ने सरकार बनाने का विश्वास व्यक्त किया और कहा कि विपक्ष विभाजित है और उनकी पार्टी कुल 90 में से 75 सीटों पर जीत हासिल करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे देगी.

एनआरसी लागू करने की बात कह चुके हैं खट्टर

खट्टर ने चुनाव से पहले दोहराया कि हरियाणा राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू करेगा, क्योंकि यह राष्ट्रहित में है. बता दें कि भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए पहली बार प्रदेश में अपने बलबूते सरकार बनाई थी. पार्टी ने 2009 में मिली चार सीटों के बाद अप्रत्याशित जीत दर्ज की थी. पिछले विधानसभा चुनाव में इनेलो को 19 और कांग्रेस को 15 सीटों पर संतोष करना पड़ा था.

कई नेता भाजपा में शामिल

नई दिल्ली में चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के चचेरे भाई दुरा राम यहां खट्टर की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए. दुरा राम 2005 से 2009 तक फतेहाबाद से विधायक थे और पिछली भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में संसदीय सचिव रहे. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता रामपाल माजरा भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.

योगेश्वर, संदीप ने थामा भाजपा का हाथ

ओलम्पिक पदक विजेता पूर्व कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं. आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से इन दोनों खिलाड़ियों का पार्टी के साथ शामिल होना निश्चित तौर पर राज्य में भाजपा को मजबूत करेगा. योगेश्वर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर वह भाजपा के साथ आए हैं.

संदीप ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पार्टी में स्थापित किए गए अनुशासन से वो प्रभावित हैं. भाजपा में मौजूद सूत्र ने बताया कि संदीप को पार्टी स्टार प्रचारक के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है.

इन दोनों के साथ शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के विधायक बालकौर सिंह ने भी भाजपा के साथ जुड़ने का फैसला किया. इन तीनों ने दिल्ली में हरियाणा के भाजपा अध्यक्ष सुभाष बारला की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसका फैसला 24 अक्टूबर को आएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें