scorecardresearch
 

पंजाब के बाद हरियाणा में भी नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, फतेहाबाद में 4 केस

जिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से तीन रतिया के ही निवासी बताए जाते हैं. वहीं, एक श्रद्धालु पंजाब के बठिंडा का निवासी बताया जाता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर (PTI) प्रतीकात्मक तस्वीर (PTI)

  • हरियाणा के रतिया से लौटे थे लगभग 20 श्रद्धालु
  • सभी को शेल्टर होम में किया गया था क्वारनटीन

कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे हरियाणा में महाराष्ट्र के नांदेड स्थित गुरुद्वारा हुजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु मुसीबत बनने लगे हैं. नांदेड से लौटे चार श्रद्धालुओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए चार श्रद्धालुओं में तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. यह चारों मामले प्रदेश के फतेहाबाद के रतिया में सामने आए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बताया जाता है कि नांदेड से लौटे लगभग 20 श्रद्धालुओं का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया था. इनमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से तीन रतिया के ही निवासी बताए जाते हैं. वहीं, एक श्रद्धालु पंजाब के बठिंडा का निवासी बताया जाता है. वह गुरुद्वारा श्री हुजूर साहिब से आकर अपने रिश्तेदार के घर ठहरा था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

फतेहाबाद के डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर हनुमान सिंह ने इसकी पुष्टि की है. डॉक्टर सिंह ने बताया कि कोरोना से संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को रतिया के कम्युनिटी हॉल में रखा गया है. जानकारी के अनुसार ये सभी दो दिन पहले पंजाब रोडवेज की बस से लाए गए उन श्रद्धालुओं में शामिल थे, जिन्हें शेल्टर होम में क्वारनटीन किया गया था. सभी को क्वारनटीन किया गया था, इसलिए इनके संपर्क में आने से किसी से संक्रमित होने का खतरा न के बराबर है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

गौरतलब है कि रतिया को शनिवार की सुबह ही ग्रीन जोन में रखा गया था. बता दें कि पंजाब में भी नांदेड से लौटे 140 से अधिक श्रद्धालु कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसका ठीकरा महाराष्ट्र सरकार के सिर फोड़ा था. कैप्टन ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि यह झूठ बोला गया कि सभी श्रद्धालुओं का तीन बार कोरोना टेस्ट किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें