scorecardresearch
 

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे अमित शाह, फ्लाईओवर का किया उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को पहली बार गुजरात पहुंचे. उन्होंने अहमदाबाद स्थित आश्रम रोड में इनकम टैक्स फ्लाईओवर का उद्घाटन किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Courtesy- ANI) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Courtesy- ANI)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को गुजरात पहुंचे और अहमदाबाद स्थित इनकम टैक्स फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. अमित शाह का केंद्रीय गृहमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद पहला गुजरात दौरा है. इसके अलावा शाह अहमदाबाद में डीके पटेल हॉल का उद्घाटन भी करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अमित शाह इससे पहले जम्मू कश्मीर के दौरे पर दौरे पर गए थे और सुरक्षा हालात का जायजा लिया था. अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले उनका दौरा हुआ था जिसमें उन्होंने अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा को चाक चौबंद बनाने पर जोर दिया था. जम्मू कश्मीर के अपने दो दिन के दौरे के बाद उन्होंने अलगाववादियों को साफ संदेश दिया है कि वह नरमी बरतने वाले नहीं हैं. अमित शाह पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने अलगाववादियों के साथ किसी भी बैठक का कोई संकेत नहीं दिया है.

अमित शाह ने साफ कहा कि अलगाववाद का समर्थन करने वाले उनसे किसी तरह की रियायत की उम्मीद नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. उनके बयान में यह भी कहा गया, "शांति और सामान्य स्थिति के विरोधी लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा."

इस दौरान उन्होंने सुरक्षा बलों से कहा कि आतंकवाद और आतंकियों के प्रति जीरो टॉलरेंस (कोई सहिष्णुता नहीं) की नीति होनी चाहिए. शाह के दौरे के संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए गृह मंत्रालय में विशेष सचिव ए. पी. महेश्वरी और प्रदेश के मुख्य सचिव बी. वी. आर. सुब्रह्मण्यम ने बताया कि गृहमंत्री ने निर्देश दिया है कि आतंकियों की फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहनी चाहिए. गृहमंत्री चाहते हैं कि कानून-व्यवस्था हर कीमत पर लागू होनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें