scorecardresearch
 

गुजरात: मंत्री ईश्वर पटेल कोरोना पॉजिटिव, 13 मार्च को ली थी वैक्सीन की पहली खुराक

गुजरात में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब विजय रुपाणी सरकार में मंत्री ईश्वर पटेल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है. खास बात है कि 13 मार्च को ही मंत्री ईश्वर पटेल ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी

X
कोरोना वैक्सीन की खुराक लेते मंत्री ईश्वर पटेल (फाइल फोटो) कोरोना वैक्सीन की खुराक लेते मंत्री ईश्वर पटेल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंत्री ईश्वर पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
  • 13 मार्च को लगवाया था कोरोना का टीका

गुजरात में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब विजय रुपाणी सरकार में मंत्री ईश्वर पटेल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है. खास बात है कि 13 मार्च को ही मंत्री ईश्वर पटेल ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. हालांकि, वैक्सीन की खुराक का असर 14 दिन बाद होता है और एक्सपर्ट 14 दिन तक संभलकर रहने की हिदायत देते हैं.

बताया जा रहा है कि मंत्री ईश्वर पटेल को दो दिन पहले कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  मंत्री ईश्वर पटेल में सामान्य लक्षण थे और उन्होंने अभी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. वर्तमान में उनका इलाज अहमदाबाद के संयुक्त राष्ट्र मेहता अस्पताल में चल रहा है.

इस बीच कोरोना के खतरे को देखते हुए गुजरात के अहमदाबाद के आठ इलाकों में दुकानें, मॉल और क्लब हाउस को रात 10 बजे  बंद करने का आदेश दिया गया हैय गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और  राजकोट शहर में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं.

साथ ही भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के दौरान अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों की एंट्री नहीं होगी. यानि मैच के दौरान दर्शक दीर्घा खाली रहेगी. बीसीसीआई का ये फैसला पांव पसारते कोरोना को देखते हुए है, जो आज के मैच के अलावा अन्य दो टी 20 मैचों पर भी लागू होंगे. 

गुजरात में कोरोना के आंकड़ों में तेजी से इजाफा होने लगा है. कल राज्य में 24 घंटे में 890 मामले दर्ज किए गए. इसी खतरे को देखते हुए बगैर दर्शक मैच आयोजित करने का फैसला लिया गया है.

देश में बढ़ते हुए कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. कल दोपहर साढ़े 12 बजे ये बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के उपायों और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें