scorecardresearch
 

अनिश्चितकालीन अनशन से पहले 8 को विजय संकल्प यात्रा करेंगे हार्दिक पटेल

युवा नेता हार्दिक पटेल एक बार गुजरात सरकार के लिए मुसीबत बनने जा रहे हैं. अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने से पहले हार्दिक अपनी विजय संकल्प यात्रा निकालने जा रहे हैं.

हार्दिक पटेल की विजय संकल्प यात्रा का पोस्टर हार्दिक पटेल की विजय संकल्प यात्रा का पोस्टर

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अब गुजरात सरकार के खिलाफ आरक्षण और किसानों के हक को लेकर आरपार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं. हार्दिक के आंदोलन के लिहाज से अगस्त का महीना बेहद खास होने वाला है जबकि सरकार के लिए यह चुनौतीभरा रहेगा.

हार्दिक पटेल 25 अगस्त को अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने वाले हैं. लेकिन उससे पहले उन्होंने 8 अगस्त को विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत करने का ऐलान किया है.

हार्दिक की विजय संकल्प यात्रा को उनके अनिश्चितकालीन अनशन के लिए प्लानिंग और स्ट्रैटजी के तौर पर देखा जा रहा है. विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत जशदन के मोटा दलवा से शुरू होगी, जो कि जेतपुर धोराजी जामजोधपुर होते हुए भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारिका पहुंचेगी. 9 तारीख को हार्दिक पटेल द्वारिका का दर्शन करेंगे.

हार्दिक पटेल 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रहे हैं. अपने इस अनशन के बारे में हार्दिक ने कहा, 'यह लड़ाई आखिरी लड़ाई है, या तो मैं अपनी जान दे दूंगा या हम आरक्षण प्राप्त करके रहेंगे. इसके लिए हमें आपके समर्थन की जरूरत है. यह लड़ाई आखिरी चरण में आ गई है. यह आमरण अनशन मेरी अंतिम जंग की तरह होगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें