scorecardresearch
 

विजय रुपाणी बोले- गुजरात में गाय के हत्यारे अब नहीं बच पाएंगे

सीएम रुपाणी ने कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री हमारे स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं. उसमें योगीजी भी हमारे मुख्यमंत्री हैं तो स्वाभाविक तौर पर वो चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका में रहेंगे.

X
विजय रुपाणी से खास बातचीत विजय रुपाणी से खास बातचीत

गुजरात में इस साल के आखिर में चुनाव होने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात को सांसदों के साथ चर्चा कर चुनाव की तैयारियों में जुटने की बात कह चुके हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गौहत्या पर कानून और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर 'आज तक' से खास बातचीत की है.

गौहत्या पर सख्त कानून
राज्य में गौहत्या पर कड़ा कानून लाया गया है इस पर सीएम विजय रुपाणी का कहना है कि राज्य में इससे पहले गौहत्या पर बने कानून सख्त नहीं थे लेकिन मौजूदा कानून काफी सख्त है. इस कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जिससे बचकर कोई दोषी छूट पायेगा. गुजरात में नए कानून के मुताबिक गौहत्या पर उम्र कैद की सजा का प्रावधान किया गया है. वहीं गोमांस मिलने पर सात से दस साल की सजा होगी. गोमांस के साथ पकड़े जाने पर एक लाख से पांच लाख का आर्थिक दंड भी लगाया जा सकता है.

चुनाव की तैयारी तेज
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों ही उनके नेता हैं. उन्होंने कहा कि अमित भाई के आने से कार्यकर्ताओं का मनोबल मजबूत होता है जबकि नरेंद्र भाई राज्य के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. दोनों ही गुजरात से जुड़े हुए हैं. राज्य में विधानसभा चुनाव इन्हीं दोनों नेताओं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस अपने प्रचार में सोनिया गांधी और राहुल गांधी का चेहरा पोस्टर पर लगाती है उसी तरह हमारे प्रचार में इन दोनों नेताओं के चेहरों का इस्तेमाल होगा.

योगी होंगे स्टार प्रचारक
यूपी में प्रचंड जीत दर्ज कर यूपी की कमान संभालने वाले योगी आदित्यनाथ को भी गुजरात में बीजेपी का स्टार प्रचार बनाया जाएगा. सीएम रुपाणी ने कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री हमारे स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं. उसमें योगीजी भी हमारे मुख्यमंत्री हैं तो स्वाभाविक तौर पर वो चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका में रहेंगे.

यहां देखें पूरी बातचीत:


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें