scorecardresearch
 

मोहन गार्डन में भीड़ ने मंत्री सत्येंद्र जैन को बनाया बंधक, केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी

केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की उस वक्त मुसीबत बढ़ गई जब वह गिरे हुए मकान का मुआयना करने पहुंचे. इलाके के लोगों ने जैन का विरोध करते हुए कई घंटों तक बंधक बनाए रखा.

X
मोहन गार्डन में घरों में घुसा है सीवर का पानी
मोहन गार्डन में घरों में घुसा है सीवर का पानी

दिल्ली के उत्तम नगर में मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यो की मौत के बाद इलाके में नेताओं का मेला लग गया है. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.

मकान ढहने से महिला और बच्चों की मौत
उत्तम नगर के मोहन गार्डन इलाके में रविवार रात करीब तीन बजे एक मकान बुरी तरह ढह गया. इसमें दबकर जहां दो साल की एक बच्ची, पांच साल का एक बच्चा और 26 साल की उसकी मां की मौत हो गई. वहीं घर के मालिक सुशील गंभीर रूप से घायल होकर अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं.

सत्येंद्र जैन को बंधक बनाकर की नारेबाजी
केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की उस वक्त मुसीबत बढ़ गई जब वह गिरे हुए मकान का मुआयना करने पहुंचे. इलाके के लोगों ने जैन का विरोध करते हुए कई घंटों तक बंधक बनाए रखा. वह हार्डवेयर की एक दूकान में बंधक बने रहे और गुस्साई भीड़ ने दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जैन की ओर से मुआवजे के वायदों के बाद गुस्साई जनता शांत हुई और उन्हें जाने का रास्ता मिल पाया.

बीजेपी ने की मंत्री और विधायक पर FIR की मांग
इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने भी मौके पर पहुंचकर जल बोर्ड के आला अधिकारियों समेत मंत्री कपिल मिश्रा, विधायक नरेश बालियान के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है. इलाके के लोगों में प्रशासन और सरकार के लिए बेहद नाराजगी देखने मिल रही है.

मोहन गार्डन में जबरदस्त जलभराव
दरअसल बारिश के बाद उत्तम नगर के मोहन गार्डन इलाके में जबरदस्त जलभराव हो गया है. बारिश का पानी खाली जमीन और नालियों में भरने से दूसरे घरों में भी सीलन और दरारें आ रही हैं. घरों में रहने वाले परिवारों को भी जान का खतरा बना हुआ है. इसके बावजूद सरकार या लंबंधित एजेंसी जलभराव को खत्म करने का कोई इंतजाम नहीं कर पाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें