scorecardresearch
 

निर्भया केस: एपी सिंह बोले- दोषी आतंकवादी नहीं, हमें नींबू से भी ज्यादा निचोड़ा गया

निर्भया रेप केस के दोषियों को अब 20 मार्च को फांसी दी जाएगी. पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया, इसपर वकील एपी सिंह ने सवाल उठाए हैं.

X
निर्भया केस के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी निर्भया केस के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी

  • निर्भया के दोषियों को 20 मार्च को फांसी
  • दिल्ली की अदालत ने जारी किया डेथ वारंट
  • वकील एपी सिंह ने उठाए सवाल

निर्भया रेप केस के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने की नई तारीख का ऐलान हुआ है. दिल्ली की एक अदालत ने अब नया डेथ वारंट जारी किया है, जिसके तहत 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी होगी. कोर्ट के इस फैसले से निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह खफा दिखे और उन्होंने इस फैसले को गलत बताया. एपी सिंह ने कहा कि ये लोग आतंकवादी नहीं हैं, जो इन्हें मारना चाहते हैं..आप कितनी बार इन्हें फांसी देंगे.

फैसले के बाद जब एपी सिंह मीडिया से बात करने आए तो गुस्से में दिखे. एपी सिंह ने कहा कि ये चौथा डेथ वारंट जारी हुआ है. 2013 के बाद, दिल्ली हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट, रिव्यू पेटिशन के बाद दोषियों को फांसी का ऐलान किया गया. एपी सिंह ने कहा कि तीन बार दबाव में फांसी दी गई है, अब चौथी बार फिर फांसी दे रहे हैं.

वकील एपी सिंह ने कहा, ‘संविधान के रहते हुए कितनी बार फांसी दोगे, कितनी बार मारोगे इन लोगों को...ये आतंकवादी नहीं हैं, पढ़े-लिखे हैं और जेल में सुधर रहे हैं’.

निर्भया के गुनहगारों को नया डेथ वॉरंट जारी, 20 मार्च को दी जाएगी फांसी

‘आप आग से खेल रहे हैं’

कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह बोले कि अभी भी अदालत में अक्षय की मर्सी पेटिशन है, वहां राष्ट्रपति भवन की रिसिविंग भी है. लेकिन हमारी मर्सी पेटिशन के आर्टिकल 72 को खत्म करना चाहते हैं. एपी सिंह ने आरोप लगाया कि कोर्ट हमें कहती है कि आप आग से खेल रहे हैं और परिणाम गलत होंगे.

वकील ने आरोप लगाया कि मुझे डराया जा रहा है, कानूनी अधिकार प्रयोग करना अब गलत हो गया है. वकील बोले कि कानून को स्टेट द्वारा ज्यूडिशिरी किलिंग नहीं करनी चाहिए. हमें कितना निचोड़ा जाएगा, नींबू से भी ज्यादा निचोड़ रहे हैं.

आपको बता दें कि गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने एक बार फिर नया डेथ वारंट जारी किया. ये निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने वाला चौथा वारंट है. नए डेथ वारंट के अनुसार, निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें