scorecardresearch
 

कपिल मिश्रा बोले 25 दिसंबर तक दिल्ली पर्यटन विभाग होगा कैशलेस

फिलहाल विभाग में 159 स्वाइप मशीनें का इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि बाकी मशीनें भी 25 दिसंबर तक लगा दी जाएगी, इसके बाद पूरा विभाग कैशलेस हो जाएगा.

X
पर्यटन विभाग होगा कैशलेस पर्यटन विभाग होगा कैशलेस

नोटबंदी से जहां व्यापार प्रभावित हुआ है तो वहीं दिल्ली का पर्यटन विभाग भी प्रभावित हुआ है. इसी कमी को दूर करने के लिए अब दिल्ली के पर्यटन विभाग को कैशलेस सिस्टम से जोड़ दिया है पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा के मुताबिक विभाग में जितने भी ऑफिस और कियोस्क है ,उसे कैशलेस का इंतजाम कर दिया गया है. दिल्ली सरकार के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने दावा किया कि फिलहाल विभाग में 159 स्वाइप मशीनें का इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि बाकी मशीनें भी 25 दिसंबर तक लगा दी जाएगी, इसके बाद पूरा विभाग कैशलेस हो जाएगा.

कपिल मिश्रा ने कहा 139 लोकेशन पर डिजिटल मोड के लिए सूविधा शुरू की जानी है जिसे अगले 25 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही ये भी मंत्री जी ने ये भी दावा किया विभाग के कर्मचारियों. ठेकेदारों और सभी हिस्सेदारो को डिजिटल मोड़ में किए जाएंगे तो वही कर्मचारियों को प्रीपेड सुविधा कार्ड भी देने पर विचार किया जा रहा है. इससे वह विभाग के अंदर एडवांस पेमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें