scorecardresearch
 

जेपी नड्डा के आवास पर आग लगाने की कोशिश, NSUI के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर आग लगाने का प्रयास किया गया है. बुधवार दोपहर साढ़ें चार बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने नड्डा के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और फिर उसे आग के हवाले करने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद NSUI के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

X
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर आग लगाने का प्रयास किया गया है. बुधवार दोपहर साढ़ें चार बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने नड्डा के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और फिर उसे आग के हवाले करने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद NSUI के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर धारा 188/146/147/149/278/285/ 307/436/120 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि शुरुआत में प्रदर्शनकारियों द्वारा सिर्फ नारेबाजी की जा रही थी. लेकिन कुछ देर बाद ही वो सभी ज्यादा आक्रमक हो गए और उन्होंने लकड़ी के डंडों पर कपड़ा बांध उन पर आग लगा ली. उसके बाद उन डंडों को आवास के गेट और सुरक्षा रूम की ओर फेंक दिया गया. लेकिन क्योंकि मौके पर सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, ऐसे में प्रदर्शनकारियों का वो प्रयास विफल रहा.

बाद में उन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाली, कई लोगों से पूछताछ की. फुटेज के आधार पर रेड भी मारी गईं. उसी कार्रवाई में पुलिस के हत्थे NSUI के चार कार्यकर्ता लग गए और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के नाम जगदीप सिंह, सर्वोत्तम राणा, प्रनव पांडे और विशाल बताए गए हैं. आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई इनोवा गाड़ी को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. इसके अलावा जांच के लिए मौके से कुछ सैंपल भी इकट्ठा कर लिए गए हैं.

अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि प्रदर्शनकारी किस मुद्दे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष के आवास के बाहर ये बवाल काट रहे थे. पुलिस उनसे इस सिलसिले में सवाल-जवाब कर रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें