scorecardresearch
 

कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली HC ने CBI से मांगा जवाब

कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई निचली अदालत में भी पेंडिंग है. लिहाजा 16 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले कार्ति को पटियाला हाउस कोर्ट से अपनी जमानत याचिका वापस लेनी होगी.

कार्ति चिदंबरम कार्ति चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री और गृह मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है. कार्ति चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने 16 मार्च तक सीबीआई को नोटिस कर जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने सीबीआई से अब तक की जांच की स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है.

हालांकि कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई निचली अदालत में भी पेंडिंग है. लिहाजा 16 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले कार्ति को पटियाला हाउस कोर्ट से अपनी जमानत याचिका वापस लेनी होगी. स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को फिलहाल 24 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजते हुए कार्ति चिदंबरम की उस अर्जी को खारिज कर दिया था जिसमें जेल में उन्हें स्पेशल प्रोटेक्शन देने की बात की गई थी. कार्ति के वकील का कहना था कि उनके पिता पी. चिदंबरम ने गृह मंत्री रहते हुए आतंकवादियों को लेकर कई कड़े फैसले लिए, लिहाजा जेल में कार्ति की जान को खतरा हो सकता है.

इससे पहले कार्ति चिदंबरम सीबीआई की 12 दिन की कस्टडी में रह चुके हैं. बता दें कि सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में कार्ति चिदंबरम को मुख्य आरोपी बनाया है. लंदन से वापस लौटते हुए चेन्नई एयरपोर्ट पर सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें