scorecardresearch
 

आतंकवाद के खात्मे के लिए जामा मस्जिद में मांगी दुआ

हर साल रमजान में यहां की रौनक और बढ़ जाती है. हजारों लोग यहां पर रोजा इफ्तार करने आते हैं. कोई अपने परिवार के साथ आता है तो कोई अपने दोस्तों के साथ. हर कोई अल्लाह से सलामती की दुआ मांगता है.

जामा मस्जिद (फाइल फोटो) जामा मस्जिद (फाइल फोटो)

रमजान का पाक महिना चल रहा है. लेकिन सरहद पर हालात ऐसे हैं कि रमजान के आखिरी शुक्रवार (जुम्मा) के दिन भी देश के जवानों के शहीद होने की खबरें आईं. ऐसे में जामा मस्जिद पर हजारों लोगों ने दुआ मांगी कि किसी तरह हमारे देश से आतंकवाद का खात्मा हो जाए और देश के हर इलाके में खुशहाली हो.

जामा मस्जिद ... इस मस्जिद का नाम सुनते ही दिल और दिमाग में एक खूबसूरत सी तस्वीर सामने दिखाई देती है. हर साल रमजान में यहां की रौनक और बढ़ जाती है. हजारों लोग यहां पर रोजा इफ्तार करने आते हैं. कोई अपने परिवार के साथ आता है तो कोई अपने दोस्तों के साथ. हर कोई अल्लाह से सलामती की दुआ मांगता है.

ईद के लिए खास तैयारी
यहां हजारों लोग आते हैं, दुआ मांगते हैं. अगर हजारों लोग यहां आते हैं तो जाहिर सी बात है यहां पर सुरक्षा के भी खासे इंतजाम होते होंगे. ऐसे में यहां के इमाम का कहना है कि यहां हम खास इंतजामात करते हैं. अब ईद भी आ रही है उसके लिये भी तैयारियां की जा रही हैं. हम ईद के खास मौके पर लोगों को तोहफे भी देंगे खास कर उन लोगों को जो लोग ईद ठीक से नहीं मना पाते.

मीना बाजार में मानो मेला लगा हो
इन सब के बीच जब रोजा इफ्तार होता है. उसके बाद लोग इबादत के बाद पहुंचते हैं मीना बाजार में. यकीन कीजिए ऐसा लगता है जैसे कोई मेला लगा हुआ हो. कपड़ों से लेकर खाना-पीना सब कुछ यहां होता है. लोग यहां कपड़े खरीदते हैं, खाते हैं, पीते हैं और खूब मजे करते हैं.

कुछ दिन के बाद ही ईद आने वाली है ऐसे में ईद को लेकर चारों तरफ जमकर तैयारियां की जा रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें