scorecardresearch
 

मुंडका आग: दीवार में छेद किया, तोड़े गए शीशे, तब बची कुछ किस्मत वालों की जिंदगी

मुंडका में जिस इमारत में आग लगी थी, उसमें एंट्री के लिए सिर्फ एक गेट था, लेकिन वहां तक पहुंचना बेहद मुश्किल था. लोग बिल्डिंग में फंसे हुए थे. उन्हें निकालने के लिए दीवार तोड़ी गई.

X
दिल्ली के मुंडका में लगी आग में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. (फोटो- आजतक) दिल्ली के मुंडका में लगी आग में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांच की दीवारों को भी तोड़ा गया
  • बगल वाली बिल्डिंग से बनाया रास्ता

मुंडका में आग से तबाह हुई बिल्डिंग में सब कुछ राख हो चुका है. इंडिया टुडे/आजतक की टीम ने इमारत के अंदर जाकर मुआयना किया. बता दें कि आग की लपटों ने बिल्डिंग को पूरी तरह से खत्म कर दिया है. पूरा सामान जल गया है. इस बिल्डिंग से निकलने का एक ही रास्ता था. ऐसे में यहां तक पहुंचने के लिए बगल वाली बिल्डिंग से दीवार को तोड़ा गया. बता दें कि इस हादसे में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, 12 लोग जख्मी हैं और 19 लोग अभी भी लापता हैं.

इसके लिए फायर फाइटर्स की टीम ने कड़ी मशक्कत की. बता दें कि फैक्ट्री के दोनों मालिकों को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है. वरुण गोयल और सतीश गोयल को दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

आग पर काबू पाने के लिए इमारत में एंट्री करना जरूरी था, लेकिन एंट्री का रास्ता एक ही था. लिहाजा दीवार में बड़ा होल किया गया. कांच की दीवारें बनी हुई थीं उसे भी तोड़कर कुछ भाग्यशाली लोगों को अंदर से निकाला गया. इसके बाद बिल्डिंग के अंदर दिल्ली पुलिस के जवान पहुंचे.

एसडीएम ने कहा, डेड बॉडी की पहचान करना मुश्किल

संजय गांधी अस्पताल पहुंचे एसडीएम पटेल नगर जितेंद्र कुमार ने बताया कि डेड बॉडी इतनी बुरी तरह से जल चुकी हैं कि पहचान करना मुश्किल हो रहा है. यहां कई डेड बॉडी हमने देखी हैं. हमने पहचान करने के लिए फोरेंसिक की टीम बुलाई है, उसी से डेड बॉडी की शिनाख्त हो पाएगी. 12 घायल आए थे, जिनको इलाज के बाद घर जाने दिया गया है.

क्या कहा NDRF ने

वहीं एनडीआरएफ की टीम ने कहा कि घटनास्थल पर लगातार आग को कंट्रोल करने और सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. इमारत के अधिक गर्म होने के कारण  एनडीआरएफ और दिल्ली फायर सर्विस को ऑपेरशन में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें