scorecardresearch
 

दिल्ली: मास्क नहीं पहनने पर 500 का ही कट रहा चालान, पुलिसवालों को नोटिफिकेशन का है इंतजार

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मास्क न पहनने वालों को चालान काटा जा रहा है. खास बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऐलान के बाद भी मास्क न पहनने वालों का 500 रुपये का चालान ही काटा जा रहा है.

मास्क न पहनने वालों का काटा जा रहा है चालान (फाइल फोटो-PTI) मास्क न पहनने वालों का काटा जा रहा है चालान (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभी वसूला जा रहा है 500 रुपये का जुर्माना
  • दिल्ली के पुलिसकर्मियों को नोटिफिकेशन का इंतजार

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मास्क न पहनने वालों को चालान काटा जा रहा है. खास बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऐलान के बाद भी मास्क न पहनने वालों का 500 रुपये का चालान ही काटा जा रहा है. दिल्ली पुलिसकर्मियों का कहना है कि अभी तक नोटिफिकेशन नहीं आया है. नोटिफिकेशन के बाद 2 हजार का चालान काटा जाएगा.

माना जा रहा है कि आज दोपहर तक नोटिफिकेशन आ सकता है. नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा है, जो मास्क नहीं पहने थे. पकड़े जाने पर ये लोग अलग-अलग बहाने बनाने लगे. दिल्ली नागरिक सुरक्षा (दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है) के जवान चालान काट रहे हैं. दिल्ली पुलिस साथ में मौजूद है.

आपको बता दें कि कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों से अब 2 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा. दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी अनिल बैजल की बैठक में ये फैसला लिया गया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में सख्ती बरती जा रही है. 

देखें: आजतक LIVE TV

इससे पहले दिल्ली के बाजारों में कोरोना टेस्टिंग शुरू की गई थी, साथ ही नियमों का उल्लंघन होने पर बाजार बंद किए जाने की चेतावनी भी दी गई है. हालांकि कांग्रेस ने मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार के जुर्माने का विरोध किया है. इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के तौर तरीकों को लेकर केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है.

हाई कोर्ट ने कहा है कि सरकार तब कदम उठा रही है, जब हालात काबू से बाहर हो गए हैं. कोर्ट ने ये भी कहा कि स्थिति भयानक है और रात में भी शवों को जलाया जा रहा है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निजी अस्पतालों के ICU बेड की जानकारी सरकारी वेबसाइट पर देने का निर्देश दिया है. साथ ही नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें