scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में 6,945 कोरोना मरीज डिस्चार्ज, MP और गुजरात के 9 जिलों में कल से नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली | 20 नवंबर 2020, 11:02 PM IST

दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है. नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 6,608 नए केस सामने आए, जबकि इस दैरान राजधानी में 118 मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,159 हो गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमित होने की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा है.

11:00 PM (4 दिन पहले)

33 ट्रेनी ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव

Posted by :- Surendra Verma

उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी (एलबीएस अकादमी) में 33 ट्रेनी ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पॉजिटिव केस सामने आने के बाद 48 घंटे के लिए अकादमी बंद कर दिया गया है. सभी कोरोना पॉजिटिव ट्रेनी आफिसर हैं. सभी ट्रेनी ऑफिसर अब ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे. स्थानीय प्रशासन ने एलबीएस अकादमी में 5 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं.

9:25 PM (4 दिन पहले)

अहमदाबाद में परीक्षार्थियों को सशर्त अनुमति

Posted by :- Surendra Verma

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए अहमदाबाद समेत कई अन्य जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. नाइट कर्फ्यू को देखते हुए अगले दो दिनों के दौरान होने वाली CA, NIC, CSIR, SSC आदि परीक्षाओं के सभी आवेदकों को मान्य प्रवेश कार्ड और आईडी दस्तावेजों के पास अहमदाबाद सिटी में जाने की अनुमति दी जाएगी.

8:39 PM (4 दिन पहले)

महाराष्ट्र में कोरोना के 5,640 नए केस

Posted by :- Surendra Verma

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 5,640 नए मामले सामने आए. जबकि इस दौरान 6,945 मरीज डिस्चार्ज हुए. राज्य में रिकवरी रेट 92.89%  तक पहुंच गया है.
 

7:20 PM (5 दिन पहले)

गुजरात के 3 जिलों में नाइट कर्फ्यू

Posted by :- Surendra Verma

कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों के बीच गुजरात के 3 शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा.

6:52 PM (5 दिन पहले)

राजस्थान में भी टूटा रिकॉर्ड

Posted by :- Surendra Verma

राजस्थान में आज एक दिन में सबसे ज्यादा 2,762 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं. इस दौरान राज्य भर में कोरोना से 14 लोगों की मौत भी हो गई है.

6:50 PM (5 दिन पहले)

केरल में 67,831 एक्टिव केस

Posted by :- Surendra Verma

केरल में आज कोरोना के 6,028 नए केस दर्ज हुए हैं. 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आने के बाद राज्य में अब 67,831 एक्टिव मामले हो चुके हैं.

5:52 PM (5 दिन पहले)

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं

Posted by :- Surendra Verma


मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. बैठक में तय किया गया है कि मध्य प्रदेश में फिलहाल दोबारा लॉकडाउन नहीं लगेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाकर विचार विमर्श के निर्देश दिए.

4:41 PM (5 दिन पहले)

राजस्थान के सभी जिलों में कल से धारा 144

Posted by :- Surendra Verma

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की पॉवर प्रदान कर दी है. गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिला मजिस्ट्रेट को परामर्श जारी कर दिया है. जिला मजिस्ट्रेट की पावर 18 नवंबर को धारा-144 समाप्त होने के साथ ही समाप्त हो गई थी.जिला मजिस्ट्रेट लंबे समय के लिए राज्य सरकार के परामर्श से ही धारा-144 लगा सकता है.

4:29 PM (5 दिन पहले)

यूपी में कोरोना के 2,858 नए केस

Posted by :- Surendra Verma

उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के 2,858 नए केस दर्ज किए गए हैं जबकि 2,220 मरीज डिस्चार्ज किए गए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अभी 23,357 एक्टिव मरीज हैं. अब तक 7,500 मरीजों की मौत हो चुकी है. आज 20 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई.

4:19 PM (5 दिन पहले)

ओडिशा का शीतकालीन सत्र शुरू

Posted by :- Surendra Verma

ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज शुक्रवार को कोरोना गाइडलाइन के साथ शुरू हुआ. लेकिन शीतकालीन सत्र के शुरुआती दिन पूर्व अध्यक्ष शरत कर, पूर्व विधायकों कार्तिकेश्वर पात्रा और गुरुपद नंदा को श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही सदन ने कोरोना वॉरियर्स को भी अपनी श्रद्धांजलि दी.

3:26 PM (5 दिन पहले)

हरियाणा में 30 तक स्कूल बंद

Posted by :- Surendra Verma

हरियाणा के स्कूलों में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने 30 नवंबर तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किया है. स्कूलों को खोलने को लेकर अगला फैसला 30 नवंबर को स्थिति देखने के बाद किया जाएगा.

3:05 PM (5 दिन पहले)

व्यापरियों से मिले सीएम केजरीवाल

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली में बढ़ते कोरोनो के मामलों को देखते हुए कई राज्य- शहर राजधानी से दूरी की कोशिश कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार जल्द ही दिल्ली से आने वाले विमान-ट्रेन पर रोक लगा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार तक ये प्रस्ताव पहुंच चुका है और कभी भी इस बारे में फैसला लिया जा सकता है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज व्यापरियों के साथ बैठक की. 

2:59 PM (5 दिन पहले)

दिल्ली पुलिस ने लोगों से की अपील

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए पुलिस ने छठ पर्व को घर पर मनाने की अपील की है. वेस्ट दिल्ली के डीसीपी ने कहा कि कोरोना से जंग लड़ने के लिए सरकार के आदेश का पालन करें और सार्वजनिक या किसी तालाब के पानी में छठ न मनाएं.

2:18 PM (5 दिन पहले)

बंद हो सकती है दिल्ली-मुंबई फ्लाइट और ट्रेन सेवा

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अहम फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली और मुंबई के बीच ट्रेन के साथ फ्लाइट सेवा को बंद किया जा सकता है. थोड़ी देर में आदेश जारी किया जा सकता है. दिल्ली में कोरोना के बेकाबू रफ्तार को देखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है.

11:44 AM (5 दिन पहले)

MP में CM शिवराज करेंगे अहम बैठक

Posted by :- Vishal Kasaudhan

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अहम बैठक हो रही है. बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और गृह विभाग के अफसर मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर तीन बजे अधिकारियों से चर्चा करेंगे. बैठक में बाजार के समय या रात के लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जा सकता है. सभाओं/समारोहों में लोगों की भीड़ को लेकर भी निर्णय हो सकता है. 

10:16 AM (5 दिन पहले)

दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर होगा रैंडम टेस्ट

Posted by :- Vishal Kasaudhan

नोएडा बॉर्डर की तर्ज पर दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी रैंडम कोरोना टेस्ट किया जाएगा. इसकी शुरुआत आज दोपहर 2 बजे होगी. हरियाणा के डीजी हेल्थ ने कल फरीदाबाद का दौरा किया और बॉर्डर पर रैंडम सैंपलिंग कराने का आदेश दिया है. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि रैंडम सैंपलिंग के जरिए कोरोना के प्रसार को काफी हद तक रोका जा सकता है.

9:28 AM (5 दिन पहले)

अहमदाबाद में आज रात से नाईट कर्फ्यू

Posted by :- Vishal Kasaudhan

गुजरात में कोरोना का कहर जारी है. इस वजह से अहमदाबाद प्रशासन ने नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. 57 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा के बाद अहमदाबाद के कालुपुर मार्केट में आज सुबह जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. बड़ी तादाद में लोग पैनिक खरीदारी कर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से अहमदाबाद में आज रात से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ़्यू लगाया गया है.

7:39 AM (5 दिन पहले)

रैंडम टेस्ट में मिले 9 संक्रमित मरीज

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली - नोएडा बॉर्डर पर कोरोना का रैंडम टेस्ट करने की शुरुआत हो चुकी है. अभियान के दूसरे दिन (गुरुवार) को 178 लोगों की जांच की गई, जिसमें 9 लोग पॉजिटिव पाए गए. आगे भी ये मुहिम जारी रहेगी. 

7:38 AM (5 दिन पहले)

AAP की मांग- एम्स के ICU बेड आम जनता के लिए खोले जाएं

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली में कोरोना पर बेड को लेकर सियासत भी हो रही है. आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की तरफ़ से मिलने वाले 750 आईसीयू बेड में से अभी तक दिल्ली सरकार को एक भी बेड नहीं दिया गया है. आप ने कहा कि बीजेपी ने पोस्टर छपवा दिए, लेकिन हकीकत में एक भी बेड दिल्ली को नहीं मिला. आप की मांग है कि एम्स में 4 हज़ार ICU बेड खाली है. इनको आम जनता के लिए खोला जाना चाहिए.

7:37 AM (5 दिन पहले)

दिल्ली में बढ़ाए जा रहे हैं बेड

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा है कि प्राइवेट अस्पतालों में 2644 बेड कोरोना के इलाज के लिए बढ़ जाएंगे. दिल्ली में बेड बढाने के और भी इंतजाम हो रहे हैं. छतरपुर में कोविड केयर सेंटर के 500 आइसोलेशन बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी. छतरपुर और शकूर बस्ती के कोविड सेंटर में अतिरिक्त सुरक्षा बल से आए 50 डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी. शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर रेल कोच में बने 800 बेड अब तैयार हो रहे हैं.