scorecardresearch
 

कोरोना: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग में सामने आए 9 पॉजिटिव

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद नोएडा प्रशासन ने बुधवार से ही दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग शुरू की है. इसी कड़ी में गुरुवार को नोएडा से सटे दिल्ली के न्यू अशोक इलाके के पास और बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर रैंडम टेस्टिंग का कैंप लगाया गया. 

नोएडा में बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग (फाइल फोटो: PTI) नोएडा में बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग
  • दूसरे दिन 9 केस पॉजिटिव पाए गए
  • अभियान के तहत 178 लोगों की जांच की गई

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग के दूसरे दिन 9 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. बुधवार को जहां डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर टेस्टिंग की गई थी तो वहीं गुरुवार को न्यू अशोक नगर बॉर्डर और बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर की गई. 

बता दें कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद नोएडा प्रशासन ने बुधवार से ही दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग शुरू की है. इसी कड़ी में गुरुवार को नोएडा से सटे दिल्ली के न्यू अशोक इलाके के पास और बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर रैंडम टेस्टिंग का कैंप लगाया गया. 

देखें: आजतक LIVE TV

इस अभियान के तहत 178 लोगों की जांच की गई, जिसमें 9 लोग पॉजिटिव निकले. दिल्ली-नोएडा के न्यू अशोक नगर बॉर्डर पर 84 लोगों की जांच की गई, जिसमें 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले तो वहीं, नोएडा के बोटेनिकल गार्डन मेटो स्टेशन पर 94 लोगों की जांच की गई, जिसमे 6 लोग पॉजिटिव मिले. 

दिल्ली और नोएडा के बीच हजारों की संख्या में हर दिन लोगों का आना-जाना होता है. जिस वजह से नोएडा प्रशासन ने कुछ ऐहतियाती कदम उठाने का फैसला लिया है. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने यह बात स्वीकार की कि क्रॉस बॉर्डर आवागमन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ा है. यही वजह है कि उन्होंने इससे निपटने के लिए एक ठोस प्लान बनाया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें