scorecardresearch
 

मजदूरों के घर तक पहुंचेगी वैक्सीन, दिल्ली में शुरू हुई 'वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स' सेवा

सेंट्रल दिल्ली के लोहा मंडी में रहने वाले मजदूरों के घर तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स लॉन्च किया गया है. इस ड्राइव में हर दिन 150 लोगों को बिना अपॉइंटमेंट के वैक्सीन लगवाई जा सकती है.

मौके पर ही होगा रजिस्ट्रेशन मौके पर ही होगा रजिस्ट्रेशन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हर रोज 150 लोगों को बगैर रजिस्ट्रेशन लग सकेगी वैक्सीन
  • बस में बना है वेटिंग एरिया, डॉक्टर्स की टीम भी है मौजूद 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच वैक्सीनेशन को तेज करने के प्रयास हर राज्य सरकार कर रही है. दिल्ली सरकार ने भी अब वैक्सीनेशन को तेजी देने के लिए वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स की नई पहल की है. सेंट्रल दिल्ली के लोहा मंडी में रहने वाले मजदूरों के घर तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स लॉन्च की गई है. इस ड्राइव में हर दिन 150 लोगों को बिना अपॉइंटमेंट के वैक्सीन लगवाई जा सकती है.

सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (एएपी) के विधायक राघव चड्ढा ने इस संबंध में कहा कि सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक वैक्सीन का सुरक्षा कवच पहुंचाना है. लोग स्मार्टफोन न होने के कारण अपॉइंटमेंट लेकर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर नहीं पहुंच पा रहे थे. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने इस खास वैन का प्रबंध किया है. उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन न होने और जागरूकता के अभाव में लोहा मंडी क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई थी.

राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ मजदूरों ने इस बात की जानकारी दी जिसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी के साथ मिलकर स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव का प्रबंध करवाया गया. उन्होंने कहा कि सितंबर से शुरू हुई इस ड्राइव में हर दिन 150 लोगों को बिना अपॉइंटमेंट वैक्सीन लगवाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि एएपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

एएपी विधायक ने वैक्सीन ऑन व्हील्स की खासियत भी बताई. उन्होंने कहा कि यहां आने वाले शख्स का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाता है और फिर उसे वैक्सीन लगाई जाती है. राघव चड्ढा ने कहा कि बस के अंदर ही एक शानदार वेटिंग एरिया और ऑब्जर्वेशन एरिया बनाया गया है जहां हर समय डॉक्टर्स की टीम मौजूद रहती है जो किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें