scorecardresearch
 

हॉस्पिटल को लेकर हाईकोर्ट ने फटकारा तो दिल्ली सरकार के वकील को मांगनी पड़ी माफी

कोरोना संकट को लेकर मंगलवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने जब कोविड अस्पताल के शुरू ना होने पर नाराजगी व्यक्त की, तो दिल्ली सरकार के वकील ने अदालत में माफी मांगी.

दिल्ली के कोरोना संकट पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई (सांकेतिक तस्वीर: PTI) दिल्ली के कोरोना संकट पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई (सांकेतिक तस्वीर: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना संकट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई
  • दिल्ली सरकार के वकील ने अदालत में माफी मांगी

कोरोना संकट के कारण राजधानी दिल्ली की स्थिति अभी पूरी तरह से सुधरी नहीं है. मंगलवार को एक बार फिर कोरोना संकट पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दिल्ली सरकार के वकील को अदालत में माफी मांगनी पड़ी.

दरअसल, दिल्ली सरकार ने दो दिन पहले दावा किया था कि द्वारका इलाके में इंदिरा गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कोविड मरीज़ों के लिए शुरू हो जाएगा. लेकिन अभी तक ऐसा हो नहीं पाया है. अब मंगलवार को अदालत ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई और कहा कि आपने अदालत को गलत जानकारी क्यों दी?

जिसके बाद हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने माफी मांगी, साथ ही कहा कि भविष्य में ऐसा दोबारा नहीं होगा. 

हालांकि, हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से इसका जवाब मांगा है और इस मसले पर हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने सख्ती के साथ कहा है कि अधिकारियों को कहिए कि वो कोर्ट में गलत जानकारी ना दें.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगातार बेड्स, वेंटिलेटर और आईसीयू बेड्स की कमी महसूस हो रही है. ऐसे में दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की ओर से अलग-अलग स्थानों पर इन सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है. हाल ही में दिल्ली में ITBP द्वारा संचालित एक ऐसा ही कोविड सेंटर शुरू हुआ था, उसके अलावा भी अन्य जगहों पर ऐसे सेंटर्स शुरू किए जा रहे हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली में अभी भी 80 हज़ार के करीब एक्टिव केस हैं, कई अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स का संकट बना हुआ है. ऐसे में भले ही बीते एक-दो दिनों में कोरोना के नए मामलों में कुछ कमी दर्ज की गई हो लेकिन दिल्ली में हालात अभी पूरी तरह से काबू में नहीं आए हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें