scorecardresearch
 

कोरोनाः दिल्ली में टूटा मौतों का रिकॉर्ड, 24 घंटों में 448 जानें गईं, पर मामले कम हुए

राजधानी दिल्ली का भी बुरा हाल है, यहां हर रोज हजारों की संख्या में नए केस आ रहे हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के अस्पताल अभी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं और मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं. 

दिल्ली में वैक्सीनेशन का नया चरण (फाइल फोटो: PTI) दिल्ली में वैक्सीनेशन का नया चरण (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कोरोना का कहर अब भी जारी
  • बीते 24 घंटे में 400 से अधिक की जान गई

कोरोना वायरस की दूसरी लहर भारत के हर हिस्से में तबाही मचा रही है. राजधानी दिल्ली का भी बुरा हाल है, यहां हर रोज हजारों की संख्या में नए केस आ रहे हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में मौतों का नया रिकॉर्ड बना. सोमवार को यहां 448 मौतें हुईं, जो कोरोनाकाल में अब तक सबसे ज्यादा है. हालांकि, संक्रमण के नए मामलों में कमी आई. बीते 24 घंटे में राजधानी में 18,043 नए मामले सामने आए. जबकि रविवार को 20,394 मामले सामने आए थे.

ऑक्सीजन की कमी से मिल सकती है राहत

दिल्ली के अस्पताल अभी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं और मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं.  हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार ने बताया कि आने वाले वक्त में रोजाना 976 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत होगी. हालांकि, दिल्ली को मंगलवार सुबह तक 205 टन ऑक्सीजन मिल जाएगी. ऑक्सीजन एक्सप्रेस 205 टन ऑक्सीजन लेकर रवाना हो चुकी है और मंगलवार सुबह तक राजधानी पहुंच जाएगी.

दिल्ली में वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू
कोरोना के इस संकट के बीच आज राहत की खबर भी है. दिल्ली में 18+ उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन आज से शुरू हो गया है. सोमवार सुबह ही दिल्ली के कई वैक्सीनेशन सेंटर्स पर युवा टीका लगवाने पहुंचे. 

वैक्सीन की कमी के कारण ये 1 मई को शुरू नहीं हो पाया था. दिल्ली में वैक्सीन लगवाने वालों के रजिस्ट्रेशन काफी ज्यादा हैं, ऐसे में देखना होगा कि क्या सेंटर्स पर उतनी मात्रा में वैक्सीन है.

इन सबसे इतर दिल्ली के अस्पताल अभी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. कई अस्पतालों ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई है, जबकि कई अस्पताल अंतिम वक्त तक मदद मांग रहे हैं. 

दिल्ली के कई अस्पतालों ने सोशल मीडिया पर आकर लोगों से ऑक्सीजन पहुंचाने की मदद मांगी है. अस्पताल के अलावा आम लोग भी ऑक्सीजन को लेकर दर-दर भटक रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लगातार केंद्र से दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने, वक्त पर ऑक्सीजन पहुंचाने की अपील की है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें