scorecardresearch
 

गुरुग्राम पहुंचे केजरीवाल ने खट्टर सरकार को घेरा, स्कूल और अस्पताल के नाम पर मांगे वोट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुग्राम में एक रैली को संबोध‍ित किया.इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार पर जमकर हमला बोला.

खट्टर सरकार पर साधा निशाना खट्टर सरकार पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव से काफी पहले अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में प्रचार करना शुरू कर दिया है. शनिवार को आम आदमी पार्टी ने गुरुग्राम के गौशाला मैदान में 'स्कूल अस्पताल रैली' का आयोजन किया. इस रैली में केजरीवाल ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा और दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कामकाज को गिनाकर वोट भी मांगे.

इसके साथ ही केजरीवाल ने हरियाणा के युवाओं से आम आदमी पार्टी में जुड़ने की अपील की है और ऑटो वालों से समर्थन भी मांगा है.  केजरीवाल के भाषण से पहले हरियाणा के 'आप' नेता नवीन जयहिंद ने मिस्ड कॉल नम्बर 7056170561 जारी किया और हर एक कार्यकर्ता से 100-100 लोगों को पार्टी से जोड़ने की अपील की.

 स्कूलों की फीस बढ़ गई हैं

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के लोग सभी पार्टियों से परेशान हो चुके हैं इसलिए राज्य को अब आम आदमी पार्टी से उम्मीद है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "गुड़गांव में कई प्राइवेट स्कूलों ने खट्टर सरकार आने के बाद अनाप- शनाप फीस बढ़ा दी और गुंडागर्दी मचा रखी है. दिल्ली में जब शीला दीक्षित की सरकार थी तब अफसरों को पैसे खिलाकर प्राइवेट स्कूल वाले फीस बढ़ा लेते थे लेकिन आम आदमी पार्टी सरकार ने फीस कम करवा के अभिभावकों के चेक से बढ़ी फीस दिलवाई है."

केजरीवाल ने मंच से खट्टर सरकार से सवाल भी पूछे और आदेश भी दिए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा में खट्टर सरकार ने स्कूल ठीक क्यों नहीं किए, क्योंकि सारे पैसे खाने में लग रहे थे. खट्टर साहब को आदेश देते हैं कि, हरियाणा में प्राइवेट स्कूल में फीस बढ़ाना बंद करें. अगर खट्टर साहब नहीं मानें तो 1 साल में आम आदमी पार्टी सरकार बन रही है, आपसे पैसे ब्याज समेत दिलवाऊंगा.

केजरीवाल ने कहा कि 70 साल में हरियाणा में स्कूल के नाम पर किसी पार्टी ने वोट नहीं मांगा. पहली बार भारत के इतिहास में आम आदमी पार्टी ऐसा कर रही है. पिछले 2 महीने से हरियाणा के कई स्कूल घूमा, सारे स्कूल खंडहर हैं. दिल्ली में स्कूलों का हाल भी ऐसा था लेकिन अब दिल्लीवालों का सीना 56 नहीं 58 इंच का हो गया है."

मोहल्ला क्लीनिक मॉडल का जिक्र

मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल बताते हुए केजरीवाल ने खट्टर सरकार की डिस्पेंसरी पर सवाल खड़े किए और हरियाणा की जनता से दिल्ली आकर आम आदमी पार्टी सरकार के कामकाज को देखने की अपील करते नजर आए. केजरीवाल ने कहा कि मैंने खट्टर साहब को मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए बुलाया लेकिन वो डर गए.

फिर मैं हरियाणा की डिस्पेंसरी देखने गया तो मुझे सड़कें बंद करके रोक लिया गया. केजरीवाल ने आगे कहा कि ये देश किसी के बाप का नहीं बल्कि जनता का है. हरियाणा की जनता दिल्ली आ जाए और हमारे स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल देखें.

विधायकों का भी मिला समर्थन

आम आदमी पार्टी के कई विधायक भी केजरीवाल का समर्थन करने गुरुग्राम पहुंचे. मटियाला से विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि 5 साल के बाद हरियाणा में खट्टर सरकार और दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने क्या- क्या किया, ये वोट डालते वक़्त ज़रूर याद रखना. हरियाणा के अस्पताल कसाई खाने बन गए हैं जबकि दिल्ली के अस्पताल में दवाई और इलाज मुफ्त हैं.

गुरुग्राम में आजतक हॉकी ग्राउंड नहीं बना जबकि दिल्ली में 3 साल में हॉकी ग्राउंड बन गया. विधायक ने डोर स्टेप डिलीवरी से कम हो रही रिश्वतखोरी का ज़िक्र किया और खट्टर सरकार से पूछा कि वो इस तरह की स्कीम हरियाणा में लागू क्यों नहीं कर पाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें