scorecardresearch
 

महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी थी कांग्रेस, दिल्ली में FIR, राहुल गांधी बोले- वे जो चाहें कर सकते हैं

दिल्ली में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला था. कांग्रेस के कई बड़े नेता सड़कों पर उतरे थे. पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में भी लिया था. इस मामले में अब दिल्ली में FIR दर्ज की गई है. वहीं राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वे (BJP) जो चाहें कर सकते हैं.

X
राहुल गांधी (फाइल फोटो) राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने महंगाई और रोजगार को लेकर 5 अगस्त को हल्ला बोला था. कांग्रेस का प्रदर्शन दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू हुआ था. भारी गहमागहमी के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर तुगलक रोड पुलिस थाने में एक FIR दर्ज की है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने FIR दर्ज होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) FIR दर्ज कर सकते हैं और वे जो चाहें कर सकते हैं. हमारे देश में विरोध करना गैरकानूनी है. अपनी राय देना गैरकानूनी है.

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रदर्शन से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि आज देश में लोकतंत्र नहीं है. सिर्फ तानाशाही है. हम महंगाई का मुद्दा उठाते हैं. हमें संसद में बोलने नहीं दिया जाता. बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार कर लिया जाता है.

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं महंगाई पर बोलता हूं. मैं बेरोजगारी पर बोलता हूं. मैं सच बोलता हूं, इसलिए मेरे पीछे एजेंसियां लगा दी गईं. लेकिन मैं सच्चाई बोलने से नहीं डरता. मैं सच बोलता हूं, इसलिए ये लोग मुझपर आक्रमण करते हैं. मैं जितना सच बोलूंगा, उतने आक्रमण ज्यादा होंगे. लेकिन मैं इनसे नहीं डरता. जितना मेरे ऊपर आक्रमण होता है, उतना मैं सीखता हूं. मुझे अच्छा लगता है.

राहुल ने कहा था कि हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था. वह भी चुनाव जीतता था. हिटलर के पास जर्मनी की सभी संस्थाओं का पूरा ढांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो, फिर मैं बताता हूं. 
 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें