scorecardresearch
 

कांग्रेस का आरोप-छठ पूजा पर साफ पानी मुहैया कराने में केजरीवाल सरकार नाकाम

कांग्रेस नेता अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर लेटलतीफी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार समय के मुताबिक पानी मांगने में पूरी तरह असफल रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते कांग्रेस के नेता (फोटो-मणिदीप शर्मा) प्रेस कॉन्फ्रेंस करते कांग्रेस के नेता (फोटो-मणिदीप शर्मा)

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने छठ पूजा को लेकर घाटों की स्थिति पर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हमेशा से दिल्ली की तरफ हरियाणा से दो बार पानी छोड़ा जाता था. पहली बार में सारी गंदगी निकल जाती थी और दूसरी बार साफ पानी आता था ताकि स्वच्छ पानी से लोग स्नान कर सकते हैं. अभी तक एक भी बार पानी नहीं छोड़ा गया है. माकन ने कहा कि यमुना के आसपास इस समय कीचड़ है.

माकन ने केजरीवाल सरकार पर लेटलतीफी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार समय के मुताबिक पानी मांगने में पूरी तरह असफल रही है. माकन ने कहा कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष पूर्वांचल के हैं जबकि वह भी पानी के लिए हरियाणा पर दबाव नहीं बना पाए. यह दोनों की नाकामी है.

छठ पूजा के लिए घाटों का निर्माण पर माकन ने कहा कि एनजीटी से छठ घाट निर्माण करने के लिए इजाजत मांगनी चाहिए थी. मगर केजरीवाल सरकार ने इतनी भी जहमत नहीं उठाई. उन्होंने कहा, ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिजली के लिए छठ समितियों को खुद अप्लाई करना पड़ रहा है, हमेशा पहले छठ घाटों के लिए सरकार बिजली दिया करती थी इस बार छठ समितियों को खुद अप्लाई करना पड़ रहा है.

अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण इस समय चरम पर है. छठ पूजा आ गई है और इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में दुबई में छुट्टी मना रहे हैं. इस समय केजरीवाल को जनता को बचाने के लिए दिल्ली में होना चाहिए था और इस समय किसी को पता भी नहीं है कि केजरीवाल दुबई क्यों गए हैं?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें