scorecardresearch
 

दिल्ली में पत्रकारों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र, कल CM केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

सोमवार सुबह 11:00 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. इस बाबत राजकीय सर्वोदय बाल/कन्या विद्यालय, पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है.

X
CM अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) CM अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुरू में 45+ का होगा वैक्सीनेशन
  • पत्रकारों के साथ, परिवार भी लगवा सकेंगे टीका
  • वैक्सीन स्टॉक आने पर 18+ भी करा सकेंगे टीकाकरण

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर दिल्ली सरकार ने पत्रकारों के लिए कोविड को ध्यान में रखते हुए उनके लिए विशेष टीकाकरण व्यवस्था का ऐलान किया है. दिल्ली में सोमवार से सभी मीडिया कर्मियों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र की शुरुआत होने जा रही है. दिल्ली सरकार की तरफ से आयोजित इस टीकाकरण केंद्र में सभी मीडियाकर्मी और उनके परिवार वाले कोरोना का टीका लगवा सकेंगे.

अभी इस टीकाकरण केंद्र में केवल 45+ वालों को टीका लग सकेगा. लेकिन जैसे ही दिल्ली सरकार के पास वैक्सीन उपलब्ध हो जाएंगी, 18+ का टीकाकरण भी इस केंद्र में शुरू कर दिया जाएगा.

सोमवार सुबह 11:00 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. इस बाबत राजकीय सर्वोदय बाल/कन्या विद्यालय, पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है.

UP: DM का आदेश- 3 दिन में जमा कराओ वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र, वरना नहीं मिलेगी मई की सैलरी

आपको बता दें कि हिंदी पत्रकारिता दिवस पर सीएम योगी ने भी पत्रकारों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. CM योगी ने कोरोना के शिकार दिवंगत पत्रकारों के परिवारों के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए हैं. इससे पहले ही CM के निर्देश पर सूचना विभाग ने डाटा जुटा लिया है. इसके लिए एक लिस्ट तैयार की जा रही है जिन्हें सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश सरकार के इस ऐलान में विशेष बात ये रही है कि इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि कोई पत्रकार सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है या नहीं. अगर पत्रकारिता कर रहे किसी व्यक्ति की मौत हुई है तो उसके परिजनों को आर्थिक मुआवजा दिया ही जाएगा. पिछली बार भी योगी सरकार ने पत्रकारों की मौत पर पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया था. लेकिन इसबार उसे दोगुना करके दस लाख कर दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें