scorecardresearch
 

AAP विधायक अमानतुल्लाह ने गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध को बताया बेकसूर, जल्द रिहा करने की मांग

बाटला हाउस इलाके से एनआईए ने मोहसिन अहमद को 6 अगस्त को गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक मोहसिन ISIS का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चला रहा था. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने भाजपा और आरएसएस पर मुसलमानों को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

X
दिल्ली के ओखला से विधायक हैं अमानतुल्लाह खान दिल्ली के ओखला से विधायक हैं अमानतुल्लाह खान

बाटला हाउस इलाके से पकड़े गए ISIS के एक संदिग्ध मददगार की गिरफ्तार पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) द्वारा स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के जश्न से पहले मोहसिन अहमद () नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जिसे कोर्ट ने रिमांड पर भेज दिया है. आरोप है कि मोहसिन दिल्ली में रहकर ISIS के लिए फंड जुटा रहा था. वह जामिया यूनिवर्सिटी में बीटेक की पढ़ाई कर रहा था. अब इसको लेकर दिल्ली के ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने भाजपा और आरएसएस पर मुसलमानों को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि NIA द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है. भाजपा और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने  का नया तरीका निकाला है. मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नहीं रहा है.
मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए.

बिहार का रहने वाला है मोहसिन

बाटला हाउस इलाके से एनआईए ने मोहसिन को 6 अगस्त को गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक मोहसिन ISIS का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चला रहा था. मोहसिन बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है और पिछले 6 महीने से वह बाटला हाउस में किराए पर रह रहा था. उसके साथ कुछ और साथी भी रहते थे. बताया जा रहा है कि उन्हें इसके काम के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

देवबंद से मिला था सुराग

सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने कुछ दिनों पहले 6 राज्यों के 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इनमें देवबंद भी शामिल है, जहां से मोहसिन के बारे में जानकारी मिली थी. सूत्रों के मुताबिक मोहसीन भारत और विदेशों से ISIS के लिए फंड इकट्ठा करता था और फिर उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और ISIS के प्रभाव वाले अलग-अलग क्षेत्रों में भेजता था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें