scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ के हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंह देव कोविड पॉजिटिव, RTPCR जांच में संक्रमण की पुष्टि

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव कोरोना संक्रमित हो गए हैं. कांग्रेस नेता ने रविवार शाम ट्विटर पर यह जानकारी दी. शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद ही सिंह देव ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए थे और आज जांच रिपोर्ट में उनके कोविड से पीड़ित होने की पुष्टि हुई. फिलहाल उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है.  

(फाइल फोटो ) (फाइल फोटो )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भूपेश बघेल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं सिंह देव
  • अंबिकापुर सीट से 3 बार के विधायक हैं सिंह देव

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (T S Singh Deo) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. कांग्रेस नेता ने रविवार शाम ट्विटर पर यह जानकारी दी. शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद ही सिंह देव ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए थे और आज जांच रिपोर्ट में उनके कोविड से पीड़ित होने की पुष्टि हुई. फिलहाल उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है.  

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने ट्विटर के जरिए बताया, कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर आज शाम रायपुर में मैंने अपनी कोविड जांच करवाई, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  अभी मेरी तबियत ठीक है और चिकित्सकों के निर्देशानुसार मैं होम आइसोलेशन में रहकर उपचार ले रहा हूं. 

कैबिनेट मंत्री ने आगे लिखा, मेरा निवेदन है कि पिछले दिनों जो व्यक्ति मेरे संपर्क में रहे हैं, वो सभी कृपया अपनी कोविड की जांच करवा लें. समस्त प्रदेशवासियों से आग्रह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करें और जब तक आवश्यक न हो घर में ही रहें.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शनिवार को अंबिकापुर दौरे पर थे, वहां उन्होंने स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा की. इस बैठक में संभावित ओमिक्रॉन संक्रमण की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए.

दोबारा कोरोना संक्रमित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भूपेश बघेल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दोबारा कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इससे पहले पिछले साल मार्च महीने में सिंहदेव कोविड पॉजिटिव पाए गए थे.  

3 बार से विधायक

टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. इस सीट से सिंहदेव पिछले तीन बार से विधायक हैं. उन्होंने 2018 में इस सीट से भाजपा के अनुराग सिंह देव को मात दी. टीएस सिंह देव पहला चुनाव सिर्फ 900 वोट से जीते थे. दूसरा चुनाव 19 हजार वोट से जीते थे. जबकि तीसरे चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को 39624 वोटों से मात दी.  

राजघराने से ताल्लुक रखते हैं टीएस सिंह देव

टीएस सिंह देव का पूरा नाम त्रिभुवनेश्वर सिंह देव है और वह सरगुजा के राजघराने से ताल्लुक रखते हैं. राज्य की भूपेश बघेल सरकार में टीएस सिंह देव मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री हैं. वह इससे पहले 2013-18 तक नेता प्रतिपक्ष रहे. उस वक्त राज्य में भाजपा की सरकार थी और रमन सिंह मुख्यमंत्री थे.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×