scorecardresearch
 

CM भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दिया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनपर ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप
  • रायपुर पुलिस ने नंदकुमार बघेल को किया गिरफ्तार
  • कोर्ट ने 15 दिनों के लिए भेजा जेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनपर ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है. उनके बयान को लेकर उनपर मामला दर्ज किया गया था. एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

गिरफ्तारी के बाद  रायपुर पुलिस नंदकुमार बघेल को कोर्ट लेकर पहुंची.यहां मजिस्ट्रेट जनक कुमार हिडको की बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई. कोर्ट ने नंदकुमार को 15 दिनों के लिए जेल भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट ने उनसे जमानत लेने को कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया.

क्या है मामला 

नंदकुमार बघेल ने ब्राह्मणों को बाहरी (विदेशी) बताया था, जिसके बाद ब्राह्मण समाज की शिकायत पर रायपुर के डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई. खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिता के खिलाफ एफआईआर पर कहा था कि कानून अपना काम करेगा.  दरअसल, कुछ दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नंदकुमार बघेल ने कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैं. उन्हें गंगा से वोल्गा भेज देंगे.

इसपर भी क्लिक करें-  भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं

उन्होंने आगे कहा था कि,  ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं. डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता खापरडे ने बताया था कि नंद कुमार बघेल के बयान पर ब्राह्मण समाज ने आपत्ति दर्ज कराई थी और नंदकुमार बघेल पर समाज में द्वेष पैदा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी जिसके बाद डीडी नगर थाने में आईपीसी की धारा 505 और 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें