scorecardresearch
 

सुशील मोदी ने लालू और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के लगाए नए आरोप

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर एक और बड़े जमीन घोटाले का आरोप लगाया है.

लालू परिवार पर सुशील मोदी का नया हमला लालू परिवार पर सुशील मोदी का नया हमला

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर एक और बड़े जमीन घोटाले का आरोप लगाया है. सुशील कुमार ने बताया कि राबड़ी सरकार के कार्यकाल (2000-2005) के दौरान ओम प्रकाश कत्याल एवं अमित कल्याल की कम्पनी Iceberg Industries Pvt. Ltd. ने बिहटा में शराब की फैक्ट्री लगाई.

इसके बाद एक नई कंपनी बनी AK Infosystems Pvt Ltd, जिसमें अमित कत्याल एवं उनके भाई राजेश कत्याल एवं अन्य डायरेक्टर थे. इस कम्पनी में तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप, चन्दा यादव एवं रागिनी लालू 2014 जून से डायरेक्टर नियुक्त किए गए. चन्दा यादव एवं रागिनी लालू अभी भी AK Infosystems में डायरेक्टर हैं.

अमित कत्याल ने अपने सारे शेयर तेजस्वी (1500) एवं राबड़ी यादव (4000) को साल 2014 में दे दिए. इस तरह अमित कत्याल और राजेश कत्याल की कम्पनी AK Infosystems आज पूरी तरह से लालू परिवार के कब्जे में है. मोदी ने आगे बताया कि इस कम्पनी में मात्र 2 डायरेक्टर चन्दा यादव एवं रागिनी लालू हैं तथा 100 प्रतिशत शेयर राबड़ी देवी एवं तेजस्वी यादव के पास है.

आज इस कम्पनी के पास पटना शहर में करोड़ों की जमीन है, जिसका पूरा मालिकाना लालू परिवार के पास है. कत्याल परिवार को बिहार में शराब फैक्ट्री लगाने में मदद करने के एवज में लालू परिवार को करोड़ों की जमीन कत्याल परिवार ने सौप दी. Delight Marketing को होटल दिलाने के एवज में 200 करोड़ की 2 एकड़ जमीन के मालिक बन गए और अब शराब फैक्ट्री लगवाने के एवज में पटना शहर में करोड़ों की जमीन के मालिक बन बैठे.

मोदी ने कहा कि सरकारी पद पर रहते हुए किसी को लाभ पहुंचाने के एवज में जमीन/सम्पत्ति/पैसा काम कराने के पहले या बाद में लिया जाना भ्रष्टाचार निवारण अधिनियमन के अंतर्गत आता है. फिलहाल लालू परिवार का कोई सदस्य अभी इस मामले पर बोलने को तैयार नही दिख रहा है.

सुशील मोदी ने उठाये ये सवाल:
आखिर कत्याल परिवार ने लालू के बेटों, बेटियों को डायरेक्टर क्यों बनाया ?

आखिर क्यों कत्याल परिवार डायरेक्टर से हट गए और केवल लालू परिवार रह गए?

आखिर क्यों कत्याल परिवार ने अपने सारे शेयर राबड़ी और तेजस्वी को दे दिए?

आखिर क्यों कत्याल परिवार ने जमीन खरीदी और कुछ वर्षों के बाद जमीन सहित पूरी कम्पनी लालू परिवार को सौंप दी?

कत्याल से लालू परिवार का कोई खून का रिश्ता नहीं था, रिश्तेदारी नहीं थी तो फिर क्या शराब फैक्ट्री लगाने में मदद के एवज में यह जमीन सहित कम्पनी नहीं दी गई?

तेजस्वी, राबड़ी बताएं कि वे केवल 55 हजार रुपये निवेश कर करोड़ों की सम्पत्ति वाली कम्पनी के मालिक कैसे बन गए?

तेजस्वी, राबड़ी बताएं कि इस कम्पनी की कौन-कौन सी जमीन पटना में कहां-कहां हैं?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें