scorecardresearch
 

नोटबंदी और GST को वापस ले मोदी सरकारः लालू यादव

लालू यादव ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही केंद्र सरकार से GST और नोटबंदी को वापस लेने की मांग की. लालू ने कहा कि भारत का हर तबका, जिसमें किसान भी शामिल हैं, नोटबंदी का खामियाजा भुगतना पर रहा है.

X
लालू प्रसाद यादव लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 10वीं बार नामांकन दाखिल किया है. इससे पहले वह लगातार नौ बार निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जा चुके हैं. लालू यादव ने पटना स्थित राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांति सिंह, पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह और अब्दुलबारी सिद्दीकी की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया.

इस दौरान लालू यादव ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही केंद्र सरकार से GST और नोटबंदी को वापस लेने की मांग की. लालू ने कहा कि भारत का हर तबका, जिसमें किसान भी शामिल हैं, नोटबंदी का खामियाजा भुगतना पर रहा है. सबके साथ तबाही जैसा हाल है. हमने आठ तारीख को आंदोलन किया था और इसके बाद ये जीएसटी पर पीछे कदम बढ़ा रहे हैं. हम तो कहते है इसे रोल बैक करो.

उन्होंने कहा कि GST और नोटबंदी को वापस करो. भारत में ज्यादा से ज्यादा अनपढ़ लोग है. ये एटीएम-पेटियम समझ में नहीं आ रहा है. पूरा बनारस नरेंद्र मोदी के क्षेत्र में भी फेल हो चुका है. लालू के नामकंन में आए आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर कहा कि पार्टी नेतृत्व को सब लोग अपनी-अपनी राय देते है, लेकिन तय तो पार्टी में सर्वसम्मत से होगा.

लालू प्रसाद यादव कहा कि साल 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हमारा लक्ष्य साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव हैं. नीतीश कुमार भी बीजेपी की तरफ चले गए हैं. अब राज्य और केंद्र सरकार दोनों से लड़ाई लड़ना है. जब रघुवंश प्रसाद सिंह से पूछा गया कि चुनाव में चेहरा लालू प्रसाद होंगे या तेजस्वी यादव, तो उन्होंने कहा कि पहले 2019 को फतह करेंगे. इसके बाद 2020 के विधानसभा चुनाव आएंगे. पार्टी चेहरा तय करेगी, तो सबको मालूम चल जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें