scorecardresearch
 

बिहार में मांझी की कुर्सी पर खतरा, नीतीश कुमार को CM बनाना चाहते हैं लालू प्रसाद

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खि‍लाफ महागठबंधन में नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आरेडी प्रमुख लालू प्रसाद बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. ऐसे में मांझी के सीएम पद पर बने रहने को लेकर अगले दो दिनों में बड़ा फैसला हो सकता है.

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खि‍लाफ महागठबंधन में नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. ऐसे में मांझी के सीएम पद पर बने रहने को लेकर अगले दो दिनों में बड़ा फैसला हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद ने आरजेडी-जेडीयू-कांग्रेस महागठबंधन के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है. हालांकि इस ओर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और समझा जा रहा है कि अगले दो दिनों वरिष्ठ नेताओं का एक दल इस मामले में बैठक के बाद किसी निर्णय पर पहुंचेंगा. बताया जाता है राज्य में चुनाव से पहले सत्ता की कमान एक बार फिर नीतीश के हाथों में सौंपने के पीछे सीएम जीतन राम मांझी की छवि बड़ी वजह बनकर उभरी है.

गौरतलब है कि मौजूदा सीएम जीतन राम मांझी अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहते हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार पर मांझी के बहाने रिमोट से सरकार चलाने के भी आरोप लगते रहे हैं. हालांकि, सीएम मांझी पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि नीतीश कुमार के लिए वह कभी भी सत्ता छोड़ सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें