scorecardresearch
 

सुशील मोदी 2 दिसंबर को राज्य सभा चुनाव के लिए करेंगे नामांकन, नीतीश भी रहेंगे मौजूद

केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले आगामी राज्यसभा उपचुनाव-2020 के लिए सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है. ये सीट रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई थी.

सुशील मोदी के नामांकन के दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.(फाइल फोटो-PTI) सुशील मोदी के नामांकन के दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.(फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नामांकन के दौरान नीतीश भी रहेंगे मौजूद
  • दो दिसंबर को सुशील मोदी करेंगे नामांकन

बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को एनडीए की जीत के बाद सरकार में इस पद से महरूम रखा गया. अब बीजेपी सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने की तैयारी में है. दो दिसंबर को सुशील मोदी नामांकन करेंगे इस दौरान बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार भी वहां मौजूद रहेंगे.

दरअसल, केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले आगामी राज्यसभा उपचुनाव-2020 के लिए सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है. ये सीट रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई थी. विधानसभा चुनाव-2020 में एनडीए सरकार बनने के बाद सुशील मोदी की डिप्टी सीएम के पद से छुट्टी हो गई थी. बीजेपी ने तारकिशोर और रेणु देवी को बिहार का उप मुख्यमंत्री पद दिया है.

पद से छुट्टी के बाद सुशील मोदी ने ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा था कि कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता. उनके इस ट्वीट के बाद चर्चाएं तेज हो गई थीं. बिहार चुनाव में बीजेपी प्रभारी रहे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि सुशील मोदी बीजेपी के लिए धरोहर हैं और पार्टी उनके लिए कुछ अच्छा सोचेगी. अब बीजेपी उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी में है.

देखें- आजतक LIVE TV

बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जदयू से ज्यादा सीटें अपने नाम की हैं. जेडीयू इस बार 43 सीटों पर जीती है जबकि बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं. 243 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन को 110 सीटें हासिल हुईं. जबकि एनडीए ने 125 सीटें अपने नाम कर बिहार में सरकार बनाई है.

  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें