scorecardresearch
 

भाजपा ने बिहार में बढ़ते अपराध पर राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की

पटना शहर में शनिवार को दिनदहाड़े एक आभूषण व्यवसायी की हत्या के बाद भाजपा ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर प्रहार किया और राज्यपाल रामनाथ कोविंद से हस्तक्षेप की मांग की.

आपराधिक वारदातों के बाद बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल आपराधिक वारदातों के बाद बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल

बिहार में अपराध के बढ़ते मामलों को लेकर बीजेपी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है और राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की है. पटना शहर में शनिवार को दिनदहाड़े एक आभूषण व्यवसायी की हत्या के बाद भाजपा ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर प्रहार किया और राज्यपाल रामनाथ कोविंद से हस्तक्षेप की मांग की.

अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी कहा कि विधानसभा में सीटों की संख्या के लिहाज से मजबूत लालू प्रसाद के प्रभाव में ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार सरकार में अपराधियों के खिलाफ कदम उठाने की इच्छा खत्म हो गई है.

उन्होंने पटना शहर में एक आभूषण व्यवसायी की दिनदहाड़े हत्या, गत 26 दिसंबर को दरभंगा जिले में दो अभियंताओं की हत्या तथा चिकित्सकों, अभियंताओं और व्यवसायियों से रंगदारी की मांग किए जाने की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में ‘जंगलराज’ की वापसी की आशंका सही साबित हुई है.

सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से ‘मैं हूं ना’ का जो वादा किया था उसका क्या हुआ. सुशील मोदी ने कहा कि बहुत शीध्र भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपेंगा ताकि वे अपने स्तर से भी प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करें.

पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि मृतक के परिजन ने शिकायत की है कि कुख्यात अपराधी दुर्गेश शर्मा ने रविकांत से रंगदारी मांगी थी.

शत्रुघ्न बोले- नहीं है जंगलराज
एक तरफ जहां बीजेपी नीतीश और आरजेडी की सरकार को घेरने में लगी है वहीं बीजेपी के ही सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (शॉटगन) ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है. भाजपा जहां बिहार में जंगलराज के आरोप लगा रही है, वहीं, शॉटगन ने पूछा है कि 'बिहार में कहां है जंगलराज?' शॉटगन के इस नए शॉट पर भाजपा अभी तक 'खामोश' है.

छोटी अवधि में नहीं आंकें सरकार का प्रदर्शन
अपने ताजा बयान में एनडीए के बिहार में जंगलराज आ जाने के आरोप बार-बार लगाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि छोटी सी अवधि में किसी सरकार का प्रदर्शन आंकने का यह कोई तरीका नहीं है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में किसी सरकार के काम को नहीं आंका जा सकता. कहा, 'बिहार की नई सरकार का तो हनीमून पीरियड भी अभी खत्म नहीं हुआ है.'

सफल नहीं होती नकारात्मक राजनीति
बिहार विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान से खुद को दूर रखने वाले सिन्हा ने सवाल दागा कि दिल्ली और महाराष्ट्र में क्या हो रहा है? दिल्ली में कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के जिम्मे है, जबकि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार है. सिन्हा ने कहा कि नकारात्मक राजनीति कभी सफल नहीं होती और मैं नकारात्मक राजनीति का कभी भी हिमायती नहीं रहा हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें