scorecardresearch
 

फैक्ट चेक: सपना चौधरी के निधन की खबर झूठी, सलामत हैं हरियाणवी डांसर

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि सपना चौधरी (Sapna Choudhary) की हरियाणा के सिरसा में एक सड़क हादसे में मौत हो गई है. लोग श्रद्धांजलि देते हुए सपना की तस्वीरें शेयर करते हुए दुख जता रहे हैं.

Sapna Choudhary Death Fact Check Sapna Choudhary Death Fact Check

Sapna Choudhary Viral News: मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को लेकर सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाली पोस्ट वायरल हो रही है. पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि सपना चौधरी (Sapna Choudhary) की हरियाणा के सिरसा में एक सड़क हादसे में मौत हो गई है. लोग श्रद्धांजलि देते हुए सपना की तस्वीरें शेयर करते हुए दुख जता रहे हैं. सपना चौधरी की मौत से जुड़े पोस्ट फेसबुक पर काफी वायरल है.

Viral Post on Sapna choudhary

इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज़ वॉर रूम (AFWA) ने पाया कि सपना चौधरी के निधन की खबर झूठी है. हरियाणा की देसी क्वीन सपना एक दम सही सलामत हैं. कीवर्ड की मदद से खोजने पर हमें सपना चौधरी की मौत को लेकर कोई विश्वसनीय खबर नहीं मिली. अगर सपना चौधरी का सचमुच निधन हो गया होता तो यह खबर हर जगह छाई रहती.

जानकारी पुख्ता करने के लिए हमने सपना चौधरी के एक साथी कलाकार और हरियाणवी म्यूजिक आर्टिस्ट देव कुमार देवा से बात की. देव ने सपना चौधरी से संपर्क किया और इस बात की पुष्टि कर दी कि सपना चौधरी पूरी तरह सुरक्षित हैं. उनका कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ है.

दरअसल, 29 अगस्त को हरियाणा के सिरसा के पास एक सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे और एक 30 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी. खबरों के अनुसार वो एक संगीत कलाकार थी और उसका नाम सपना था. घटना को लेकर "इंडिया न्यूज़ हरियाणा" ने भी खबर चलाई थी.


इस खबर के वीडियो को कुछ सोशल मीडिया यूजर्स गलत समझ बैठे और दुर्घटना में मारी गई सपना को डांसर सपना चौधरी मानकर दुख जताने लगे. कई यूजर्स ने इंडिया न्यूज़ हरियाणा के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि सपना चौधरी की मौत हो गई है.

बता दें कि सपना चौधरी एक हरियाणवी डांसर एवं सिंगर हैं. जिनके डांस और गानों को फैंस खूब पसंद करते हैं. साथ ही उनकी नई पोस्ट का बेसब्री से इंतजार भी करते हैं. सपना चौधरी 'तेरी आंख्‍या का यो काजल' जैसे कई सुपरहिट हरियाणवी गानों पर डांस को लेकर काफी मशहूर हैं. सपना कुछ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के 11वें सीजन में सपना चौधरी भी एक प्रतिभागी थीं.
 

 

फैक्ट चेक

सोशल मीडिया यूजर्स

दावा

मशहूर हरियाणवी डांसर-सिंंगर सपना चौधरी का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है.

निष्कर्ष

सपना चौधरी के निधन की खबर झूठी है. सपना पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनका एक्सीडेंट नहीं हुआ है.

झूठ बोले कौआ काटे

जितने कौवे उतनी बड़ी झूठ

  • कौआ: आधा सच
  • कौवे: ज्यादातर झूठ
  • कौवे: पूरी तरह गलत
सोशल मीडिया यूजर्स
क्या आपको लगता है कोई मैसैज झूठा ?
सच जानने के लिए उसे हमारे नंबर 73 7000 7000 पर भेजें.
आप हमें factcheck@intoday.com पर ईमेल भी कर सकते हैं
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें