scorecardresearch
 

चेन्‍नई ने दर्ज की हैदराबाद पर शानदार जीत

क्रिकेट ट्वेंटी 20 लीग मुकाबले में चेन्‍नई से 166 रनों का मजबूत लक्ष्‍य मिलने के बाद हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. इसी के साथ चेन्‍नई ने मुकाबला 19 रनों से अपने नाम किया. हैदराबाद की ओर से सनी सोहेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए जबकि चेन्‍नई की तरफ से एल्‍बी मोर्केल और डग बोलिंगर ने 3-3 विकेट झटके.

क्रिकेट ट्वेंटी 20 लीग मुकाबले में चेन्‍नई से 166 रनों का मजबूत लक्ष्‍य मिलने के बाद हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी. इसी के साथ चेन्‍नई ने मुकाबला 19 रनों से अपने नाम किया. हैदराबाद की ओर से सनी सोहेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए जबकि चेन्‍नई की तरफ से एल्‍बी मोर्केल और डग बोलिंगर ने 3-3 विकेट झटके.

मैच का स्‍कोर जानने के लिए क्लिक करें.

मजबूत लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को सलामी बल्‍लेबाज सनी सोहेल और शिखर धवन ने ठोस शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 71 रनों साझेदारी की. इसी बीच सनी ने तेजी से खेलते हुए 24 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्‍के जड़ते हुए अपना पचासा भी पूरा किया. चेन्‍नई के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को शादाब जकाती ने सनी (56) को बोल्‍ड करके तोड़ा. जकाती ने थोड़ी देर बाद ही दूसरे सलामी बल्‍लेबाज धवन को भी (19) रन के निजी स्‍कोर पर चलता कर दिया.

इसके बाद भरत छिपली (17) और कुमार संगकारा (15) दोनों ही जल्‍दी-जल्‍दी आउट हो गए और मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया. छिपली मोर्केल की गेंद पर जकाती को कैच दे बैठे जबकि संगकारा को बोलिंगर ने बोल्‍ड किया. आखिरी ओवरों में चेन्‍नई के गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया. मोर्केल के 19वें ओवर में कैमरून व्‍हाइट (13) और जेपी डुमनी (17) को चलता कर हैदराबाद के मैच जीतने की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 23 रन चाहिए थे लेकिन डेनियल क्रिस्‍चन (1) पहली की गेंद पर रन आउट हो गए. वहीं आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा (2) बोलिंगर को उनकी गेंद पर ही कैच दे बैठे और चेन्‍नई ने 19 रन से मुकाबला अपने नाम किया.

इससे पहले क्रिकेट ट्वेंटी 20 लीग मुकाबले में टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हैदराबाद के सामने 166 रनों का मजबूत लक्ष्‍य रखा. चेन्‍नई की ओर से सुरेश रैना ने सर्वाधिक 59 रन बनाए जबकि हैदराबाद की ओर से प्रझान ओझा ने 3 विकेट हासिल किए.

टॉस जीतने के बाद बल्‍लेबाजी करने आई चेन्‍नई की टीम को प्रज्ञान ओझा ने पहला झट‍का जल्‍द दे दिया. ओझा ने मुरली विजय को तीन रन के निजी स्‍कोर पर बोल्‍ड किया. हालांकि इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज माइक हसी और सुरेश रैना ने संयम से खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके अपनी टीम को संकट से उबार लिया. हैदराबाद के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को हरमीत सिंह ने हसी (46) को ईशांत के हाथों कैच कराकर तोड़ा.

इसके बाद रैना ने कप्‍तान धोनी के साथ मिलकर 32 गेंदों में तेजी से 58 रन जोड़कर अपनी टीम को मजबूत स्‍कोर की ओर अग्रसर किया. इसी बीच रैना ने 31 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया. ओझा ने अपने खाते में दूसरी सफलता दर्ज कराते हुए रैना को 59 रन के निजी स्‍कोर पर धवन के हाथों कैच कराकर चलता किया. क्रीज पर आए एल्‍बी मोर्कल ने ईशांत के एक ओवर में तीन छक्‍के जड़ते हुए चेन्‍नई को 150 के पार पहुंचाया. हालांकि वह आखिरी ओवर में रन आउट हो गए. उन्‍होंने 6 गेंदों में 19 रन बनाए.

ओझा ने मैच के आखिरी ओवर में चेन्‍नई के कप्‍तान धोनी (21) को विकेटकीपर संगकारा के हाथों स्‍टंप कराते हुए अपने विकेटों की संख्‍या तीन की. एस बद्रीनाथ 5 और श्रीकांत अनिरुद्ध 3 रन बनाकर नाबाद रहे.

टीमें:

चेन्‍नई: महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान), माइकल हसी, मुरली विजय, एस बद्रीनाथ, सुरेश रैना, श्रीकांत अनिरुद्ध, एल्बी मोर्केल, सूरज रणदीव, रविचंद्रन अश्विन, डग बोलिंगर और शादाब जकाती.

हैदराबाद: कुमार संगकारा (कप्‍तान), शिखर धवन, सनी सोहेल, जीन पॉल डुमिनी, भारत छिपली, कैमरून व्हाइट, डेनियल क्रिस्‍चन, ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा, हरमीत सिंह और प्रज्ञान ओझा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें