scorecardresearch
 

चुनाव आते ही कैसे कम हो जाती हैं तेल की कीमतें? केंद्रीय मंत्री ने दिया ये जवाब

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने महंगाई के सवाल पर कहा कि हम 19 महीने के कोविड काल के बाद बाहर निकल रहे हैं. ग्लोबल इकोनॉमी में बहुत कुछ हुआ है. उन्होंने 9वें एजेंडा आजतक में ये बात कही.

X
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केंद्रीय मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मार्केट को बताया जिम्मेदार
  • कहा- तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय मार्केट पर निर्भर

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने महंगाई के सवाल पर कहा कि हम 19 महीने के कोविड काल के बाद बाहर निकल रहे हैं. ग्लोबल इकोनॉमी में बहुत कुछ हुआ है. इसे हमें नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्यूल प्राइसेस से भारत का प्रभावित नहीं होना असंभव है.

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतें बढ़ती हैं तो उसका प्रभाव भारत पर भी पड़ता है. केंद्रीय मंत्री के जवाब पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब कीमतें कम थीं, तब भी तेल की कीमतों पर अधिक टैक्स लगाकर सात साल अपनी तिजोरी भरी. केंद्रीय मंत्री ने मनीष तिवारी के पलटवार और चुनाव के समय तेल की कीमतों में कमी को लेकर सवाल का भी जवाब दिया.

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एजेंडा आजतक में कहा कि हमने तिजोरी नहीं भरी है. ये पैसे गरीब कल्याण पर खर्च हुए हैं. चुनाव से पहले तेल की कीमतों में आई कमी को लेकर कहा कि जीएसटी कलेक्शन में इजाफा हुआ है. इसकी वजह से तेल की कीमतों में कमी की गई है. इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है. केंद्रीय मंत्री के जवाब पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पलटवार किया.

मनीष तिवारी ने कहा कि पिछले सात साल में जब तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम थीं तब भी केंद्र सरकार ने अधिक टैक्स लगाकर तिजोरी भरी. इस समय हो सकता है कि तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में अधिक हों. मनीष पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी जवाबी हमला किया.

राजीव चंद्रशेखर ने उनसे राजस्थान का हवाला देकर पूछा कि कांग्रेस के शासन वाले राज्यों की सरकारें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर टैक्स की दरें कम क्यों नहीं कर रहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें