scorecardresearch
 

कश्मीर में सबकुछ ठीक है तो वहां इतनी फोर्स क्यों भेजी जा रही हैः महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख ने कहा, सुरक्षा बलों को जमीन देने के लिए वहां लोगों से जमीन क्यों छीनी जा रही है. पुलवामा के जिस पेंसिल गांव की पीएम मोदी ने तारीफ की थी उसी पेंसिल गांव की जमीन आज वहां के लोगों से क्यों मांगी जा रही है क्योंकि वहां आपको सीआरपीएफ के लिए स्थायी बंकर बनाने हैं.

X
महबूबा मुफ्ती महबूबा मुफ्ती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजेंडा आजतक में 'नया कश्मीर' को लेकर भड़की महबूबा मुफ्ती
  • महबूबा मुफ्ती ने पूछा, कश्मीर में सबकुछ ठीक तो क्यों बढ़ाई जा रही फोर्स

एजेंडा आजतक के महामंच पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने नया कश्मीर बनाने के मोदी सरकार के वादे को लेकर जमकर हमला बोला है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में सबकुछ ठीक है तो वहां इतनी फोर्स क्यों भेजी जा रही है.

महबूबा मुफ्ती ने पूछा कि अगर जम्मू-कश्मीर में सबकुछ ठीकठाक है तो वहां अभी सीआरपीएफ की 30 और बटालियन क्यों मंगाई गई है. उन्होंने कहा, हम और बीएसफ को क्यों मंगा रहे हैं, जगह-जगह बंकर क्यों बनाए जा रहे हैं. 

पीडीपी प्रमुख ने कहा, 'सुरक्षा बलों को जमीन देने के लिए वहां लोगों से जमीन क्यों छीनी जा रही है. पुलवामा के जिस पेंसिल गांव की पीएम मोदी ने तारीफ की थी उसी पेंसिल गांव की जमीन आज वहां के लोगों से क्यों मांगी जा रही है क्योंकि वहां आपको सीआरपीएफ के लिए स्थायी बंकर बनाने हैं.'

महबूबा मुफ्ती ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर में सबकुछ अच्छा हो रहा है तो हम सुरक्षाबलों की संख्या कम करने की जगह उन्हें क्यों बढ़ाते जा रहे हैं. उन्होंने कहा, अगर अब कश्मीर में आतंकियों की संख्या सिर्फ 100-200 है तो सुरक्षाबलों की इतनी तादाद क्यों बढ़ाई जा रही है.

महबूबा मुफ्ती ने एजेंडा आजतक के मंच पर कहा, 'कश्मीर को प्रयोगशाला बना दिया गया है. वहां बीएसएफ बुलाओ, सीआरपीएफ बुलाओ, अभी बंगाल और पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाया गया है. जहां बीजेपी अपने राजनीतिक प्रतिद्विदी को मात नहीं दे पाती है वहां अब सुरक्षा बलों का इस्तेमाल किया जा रहा है.'

आर्टिकल 370 लागू होने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी खत्म होने के सवाल पर महबूबा मुफ्ती ने कहा, आपको लगता है कि अगर किसी को खांसी हो जाए तो उसके मुंह पर पट्टी बांध देने से क्या बीमारी ठीक हो जाती है. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा जिसे आप नया जम्मू-कश्मीर बताते हैं उसे आपने कब्रिस्तान बना दिया है.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें