scorecardresearch
 

'एजेंडा आजतक' में बोलीं निर्भया की मां- शर्म नहीं आती कि अपनी बेटी का नाम छुपाऊं

आजतक के हिंदी जगत के महामंच एजेंडा आजतक के आठवें संस्करण के पहले दिन पूछता है आजतक- महिलाएं असुरक्षित कब तक सत्र में निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि लड़की का नाम छुपाना वो सही नहीं मानती. नाम तो उन्हें छुपाना चाहिए जिनके बेटे ने यह अपराध किया है.

X
निर्भया की मां आशा देवी (फोटो-चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे) निर्भया की मां आशा देवी (फोटो-चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे)

  • नाम उन्हें छुपाना चाहिए जिनके बेटों ने यह अपराध कियाः आशा देवी
  • इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने स्वागत भाषण दिया

'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' के आठवें संस्करण के पहले दिन ‘पूछता है आजतक- महिलाएं असुरक्षित कब तक’ सत्र में निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि लड़की का नाम छुपाना वो सही नहीं मानतीं. नाम तो उन्हें छुपाना चाहिए जिनके बेटों ने यह अपराध किया है. मेरी बेटी ने तो संघर्ष किया है और डटकर उनका सामना किया.

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, 'मुझे शर्म नहीं आती कि बेटी का नाम छुपाऊं. शर्म उन्हें आए, नाम उनको छुपाना चाहिए जिनके बेटों ने यह अपराध किया है. मेरी बेटी ने तो संघर्ष किया और उसने तो डटकर सामना किया. मुझे कभी शर्म नहीं आई कि मेरी बेटी के साथ अपराध हुआ है और कहीं छुप जाऊं.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे गर्व है कि मेरी बेटी ने जी-जान लगा दिया और लड़ते-लड़ते वो मर गई.'

आशा देवी ने कहा कि बहस सुनने में बहुत अच्छी लगताी है, लेकिन यह कहना चाहती हूं कि सजा कब मिलेगी. 7 साल पहले घटना हुई और आज भी बहुत घटनाएं हो रही हैं. इस बीच कई कानून भी बनाए गए, लेकिन हम क्या किसी को सजा दे पाए.

‘एजेंडा आजतक’ के ‘पूछता है आजतक- महिलाएं असुरक्षित कब तक’ सत्र में निर्भया के माता-पिता आशा देवी और बद्रीनाथ के अलावा बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी, अपना दल की अध्यक्ष और सांसद अनुप्रिया पटेल, ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव भी शामिल हुए.

'एजेंडा आजतक' का आठवां संस्करण

पिछले 19 साल से लगातार भारत का नंबर वन न्यूज चैनल रहे 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' के आठवें संस्करण का आगाज सोमवार को हो गया. एजेंडा आजतक की शुरुआत सोमवार सुबह वंदे मातरम से हुई. इसके बाद इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने स्वागत भाषण दिया.

दिल्ली के ली मेरिडियन होटल में आयोजित दो दिवसीय 'एजेंडा आजतक' 16 और 17 दिसंबर 2019 चलेगा. एजेंडा आजतक का मकसद है, उस एजेंडे को लोगों के सामने लेकर आना जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के विचारकों और चिंतकों की सोच है. ये देश में देश की आवाज का एजेंडा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें